कोरिया

Koreya: हाथियों के दल ने मचाया उत्पात, मकान तोड़ने के साथ उजाड़ी 20 खेतों की फसल, दहशत में ग्रामीण

कोरिया। (Koreya) जिले में बीते शनिवार को हाथियों के दल ने एक मकान को तोड़ दिया. साथ ही 20 किसानों के फसलों को रौद दिया है.

(Koreya) खडगवा वनपरिक्षेत्र के रेन्जर अर्जुन सिंह ने बताया कि हाथियों का दल फिलहाल कोरिया वनमंडल बैकुंठपुर अंतर्गत खड़गवां रेंज के बीट सकड़ा की सीमा से 3 कि.मी. की दूरी पर पसान रेंज के बुंदेलीपारा, लमनीडांड नामक स्थान पर विचरण कर रहा है. जो मरवाही, वनमंडल पसान रेंज में जा सकता है. इसके साथ ही वन परिक्षेत्र खड़गवां के कर्मचारियों के द्वारा रात के समय हाथियों की निगरानी की गई. साथ ही ग्रामीणों को जंगल न जाने की हिदायत दी गई है.

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 28 जिलों में 2 हजार 834 करोड़ रूपए की लागत के 401 विभिन्न विकास कार्यों का किया लोकार्पण-भूमिपूजन

(Koreya) खडगवा रेंजर के मुताबिक इलाके में 39 हाथियों का झुंड डेरा जमाया हुआ है. जिसमें 35 व्यस्क और हाथी के 4 बच्चे भी शामिल हैं. यही कारण है कि यह झुंड कोरिया जिले से लगे कोरबा सीमा क्षेत्र में लगातार 13 तारिख से आना जाना कर रहा है. बच्चों के कारण हाथियों का दल आसपास के क्षेत्र में भटक रहा है. वहीं, बीते एक सप्ताह से लगातार दोनों जिलों में इस दल का आना जाना लगा हुआ हैइस घटना से क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: