कोरबा

Korba: गूंगी बहरी महिला सुन नहीं पाई आहट, हाथी ने कुचलकर मार डाला, घास-फूंस की एक झोपड़ीनुमा मकान में करती थी गूजर बसर

कोरबा। (Korba) जिले के कटघोरा वन मंडल के वनांचल ग्राम अमझर में हाथी ने एक बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला. वनाचंल ग्राम में लंबे समय से हाथियों का आतंक है. जब हाथी की आहट मिली तो ग्रामीण मौके से भाग निकले. लेकिन मूक बधिर बुजुर्ग महिला हाथी की आहट सुन नहीं पाई. हाथी ने महिला को अकेला पाकर कूचल दिया. जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई. घटना शुक्रवार की बताई जा रही है.

(Korba)  कटघोरा वन मंडल के वनांचल ग्राम अमझर में एक बुजुर्ग महिला को हाथी ने कुचलकर मार डाला). जानकारी के अनुसार अमझर कटघोरा वन मंडल के पसान रेंज के अंतर्गत आने वाला वनांचल ग्राम है, जहां लंबे समय से हाथियों का आतंक है. हाथी जब गांव की तरफ बढ़े तो बाकी लोग आहट सुनकर भाग गए. जिस महिला की मौत हुई है, वह मूक-बधिर थी. आहट सुन नहीं पाने के कारण वह वहीं फंस गई. हाथी ने महिला को अकेला पाकर बुरी तरह से कुचल दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई है. घटना शुक्रवार सुबह की बताई जा रही है.

Ambikapur: पुलिस व्यवस्था ध्वस्त, रात्रि गश्त पर भी उठ रहे सवाल, आखिर शहर में पुलिससिंग की क्या है व्यवस्था…. कैट सरगुजा ने आईजी को सौंपा ज्ञापन

मृत महिला गांव में घास-फूंस की एक झोपड़ीनुमा मकान में रहकर किसी तरह गुजर-बसर करती थी. गांव के समीप हाथियों का झुंड मौजूद था. बुजुर्ग महिला बहरी थी. जिसके कारण हाथियों की आहट सुन ही नहीं सकी.

घटना की सूचना पाकर वन विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे. कार्रवाई शुरू कर दी.

इस संबंध में पसान रेंज के रेंजर धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि हाथी के हमले से महिला की मौत हुई है. हाथियों और मानव के द्वंद को रोकने के लिए वन विभाग लगातार प्रयास कर रहा है.

Gariyaband: चार साल पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगा एक्सरे मशीन अब तक नहीं हो पाया शुरू, अधिकारियों ने लोवोल्टेज को बताया वजह

कई बार हाथी गांव के समीप पहुंच जाते हैं और ग्रामीणों को अकेला पाकर मौत के घाट उतार देते हैं. ताजा मामले में भी ऐसा ही हुआ है, महिला सुन नहीं सकती थी.

इसलिए वहां हाथियों की चपेट में आ गई. मुआवजा प्रकरण तैयार कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: