छत्तीसगढ़

Korba: 3 कर्मचारियों की मौत, गर्म कोयले और राख से झुलस गए थे निजी संयंत्र कर्मचारी, इलाज के दौरान तोड़ा दम

कोयला। (Korba) जिले में गर्म कोयले और राख से झुलसे निजी संयंत्र कर्मचारी समेत तीन लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

कोरबा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन लाल राठौर ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिले के दीपका थाना क्षेत्र के अंतर्गत रतिजा गांव के करीब गर्म कोयले और राख से झुलसे हाइवा वाहन चालक जसीम अंसारी (24), निजी पावर प्लांट के कर्मचारी शिव कुमार सोनी (40) और मजदूर महेंद्र प्रसाद पांडे (43) की मौत हो गई है।

राठौर ने बताया कि इस महीने की 4 तारीख को रतिजा गांव में एक निजी संयंत्र एसीबी पावर प्लांट के करीब सड़क के गड्ढों को भरने के लिए संयंत्र के कर्मचारी और मजदूरों वहां को भेजा गया था।

CISF के हवलदार ने खुद को मारी गोली, सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के अधिकारी, जांच में जुटी

उन्होंने बताया कि संयंत्र के करीब ही भारी मात्रा में कोयला होने तथा उसमें आग लगे होने की जानकारी थी। जब गर्म कोयला और राख को लोडर मशीन के माध्यम से वाहन में भरते वक्त मशीन से भारी मात्रा में कोयला और राख कर्मचारी, मजदूर और वाहन के चालक के ऊपर गिर गया। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गए थे।

Chhattisgarh: अनियमित कर्मचारियों ने मनाया ‘अगस्त क्रांति सप्ताह’, नियमितीकरण की मांग को लेकर काली पट्टी बांधकर किया मौन कार्य, 5 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

(Korba) पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा घायलों को अस्पताल भेजा गया। बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया, जहां तीनों मजदूरों की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। राठौर ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: