देश - विदेश

Kisan Protest: दिल्ली में कड़ी चौकसी, लाल किले और संसद की तरफ आवाजाही रोकी, अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती

नई दिल्ली। (Kisan Protest) किसानों के भारत बंद के मद्देनजर सोमवार को राजधानी दिल्ली में कड़ी सुरक्षा निगरानी की जा रही है।

(Kisan Protest) लाल किले और संसद की ओर जाने वाले कई मार्गों पर आम वाहनों की आवाजाही पर आज सुबह एहतियातन अस्थाई रोक लगा दी गई। इस वजह से लाल किले एवं इंडिया गेट के आसपास के गुजरने वाले राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के लाल किला के पास में अक्सर गुजरने वाले मॉडल टाउन निवासी अशोक कुमार और दिलीप सिंह समेत कई कई लोगों ने बताया कि सड़क मार्ग अवरुद्ध किए जाने के बारे में पहले कोई सूचना नहीं दी गई थी। यातायात पुलिस को इस बारे में पहले सूचना देनी चाहिए थी।

 ( (Kisan Protest) वहीं नई दिल्ली के अलावा बाहरी दिल्ली, पूर्वी तथा उत्तर -पूर्वी जिलो मैं भी अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती के साथ यातायात पर विशेष निगरानी की जा रही है। किसानों के धरना स्थल – सिंधु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर समेत हरियाणा और उत्तर प्रदेश से दिल्ली में प्रवेश के सभी मार्गों पर पुलिस अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के अलावा केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवान सुरक्षा में तैनात किए गए हैं।

Chhattisgarh में गुलाब का असर, बस्तर संभाग में होगी भारी बारिश, बाकी जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता का कहना है पूर्वाहन 10 बजे तक कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पूरी दिल्ली में समुचित सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

पुलिस का कहना है कि वैसे तो इंडिया गेट, विजय, आईटीओ और संसद मार्ग क्षेत्रों किसी प्रदर्शन की पूर्व सूचना नहीं है और न ही कोई खुफिया जानकारी मिली है, फिर भी एहतियातन पूरे इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर विशेष सुरक्षा निगरानी की जा रही है।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज भारत बंद का आयोजन सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक किया गया है । इस आंदोलन को विपक्षी कांग्रेस, वामपंथी दलों, राष्ट्रीय जनता दल, वाईएसआर कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों दलों ने पहले ही समर्थन का एलान कर दिया था।

Kanker: भारत बंद को नक्सलियों का समर्थन, आमाबेड़ा क्षेत्र में लगाए बैनर-पोस्टर, पीएम मोदी को लेकर लिखी ये बात

किसान आंदोलन को लगभग सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के समर्थन दिए जाने के मद्देनजर पुलिस राजधानी में विशेष सतर्कता बरत रही है। राष्ट्रीय राजधानी में जीटी रोड, रोहतक रोड, अक्षरधाम, नोएडा लिंक रोड, डीएनडी फ्लाईओवर, गाज़ीपुर रोड, वजीराबाद रोड समेत कई प्रमुख सड़कों पर पुलिस विशेष निगरानी कर रही है। बड़ी संख्या में सादी वर्दी में पुलिस बलों की तैनाती जगह-जगह की गई है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: