देश - विदेश

KBC 13: जानिए क्यों कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड से चैनल ने हटाया प्रोमो, ये हैं मामला

मुंबई। (KBC 13) कौन बनेगा करोड़पति के Mid brain Activation पर आने वाले ऐपिसोड को लेकर जारी प्रोमो को  चैनल के ऑफिसियल वेबसाइट से हटा दिया गया है. Federation of Indian Rationalist Associations के प्रेसिडेंट नरेंद्र नायक ने चैनल को अड्रेस करते हुए ओपन लेटर लिखा था.  ओपन लेटर के वायरल होते ही चैनल ने इस स्पेसिफिक हिस्से को अपने ऐपिसोड से हटा दिया है.

आखिर लेटर में क्या लिखा गया है

मैंगलोर के रहने वाले तर्कवादी नरेंद्र नायक ने अपने ओपन लेटर में लिखा है, अवैज्ञानिक प्रैक्टिस को यूं टीवी पर ब्रॉडकास्ट करने से कई पैरेंट्स को गलत इंफोर्मेशन जाएगी और साथ ही देश में ऐसे फ्रॉड लोग जो इस प्रैक्टिस से बच्चों की ब्रेन पावर को बढ़ाने का दावा करते हैं, उन्हें अपना बिजनेस बढ़ाने का मौका मिल जाएगा. (KBC 13) इस तरह के दावों को पब्लिसिटी देना कई बार हमें ग्लोबल प्लैटफॉर्म पर शर्मिंदा कर सकता है.

चैनल ने दी सफाई

एक सामाचार पत्र में छपी खबर के मुताबिक चैनल ने फौरन इस ओपन लेटर पर एक्शन लेते हुए इस स्पेशल ऐपिसोड के कुछ सीन्स को डिलिट किया है. इसकी वजह से पूरा शो एडिट करना पड़ा. चैनल ने ऑफिसियल स्टेटमेंट जारी कर सफाई दी है. जिसमें कहा गया है कि -लोगों के सेंटीमेंट का ध्यान रखा जाएगा. ऐसा कोई कॉन्टेंट को प्रोमोट नहीं किया जाएगा जिससे व्यूवर्स मिस इंफॉर्म हों. साथ ही इस तरह की चीजों को प्लैटफॉर्म पर लाने से पहले उसकी पूरी जांच पड़ताल की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: