कांकेर (उत्तर बस्तर)

Kanker: 75 सालों का इंतजार हुआ खत्म, कुरेनार इरपनार सड़क पर पुलिया निर्माण का विधायक ने किया शिलान्यास

देबाशीष विस्वास@पखांजूर। (Kanker) कुरेनार इलाके के ग्रामीणों की 75 साल पुरानी मांग पूरी होने जा रही है।इरपनार पखांजुर मुख्य सड़क पर पुलनिर्माण के लिए आधारशिला रखा गया।जिसमे विधायक अनूप नाग पहुंचे एवं पुल निर्माण की आधारशिला स्थापित की।

(Kanker) कुरेनार नदी पुलविहीन होने के चलते बारिश के दिनों में नदी उसपार के सैकड़ो गांव टापू में तब्दील हो जाया करते है।इलाके के ग्रामीण पिछले कई वर्षो से नदी पर पुलनिर्माण की मांग करते रहे मगर छत्तीसगढ़ में 15 साल तक दही की तरह जमा हुआ भाजपा सरकार एव भाजपा के क्षेत्रीय विधायक एवं सांसद ग्रामीणों की समस्या को नही समझा।

Gariyaband: नशेड़ी शिक्षकों की छुट्टी, नशे में हंगामा करना पड़ा भारी, शिक्षा संभाग के अधिकारी ने तीनों को किया निलंबित

(Kanker) गौरतलब है कि जब अनूप नाग अपनी पुलिस अफसर की नौकरी से रिटायर्ड होने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए थे।तभी इसी नदी पर पुलनिर्माण को लेकर भाजपा सरकार के खिलाप जलसत्याग्रह आंदोलन किया था।और क्षेत्रीवासियो को वायदा किया था कि विधायक बनने के बाद इस पुलविहीन नदी पर पुलनिर्माण कारना पहली प्राथमिकता होगी।आज विधायक बनने के बाद ।

बताना लाजमी होगा कि नदी उसपार के लगभग सैकड़ो गांव टापू में तब्दील हो जाया करते है।जिससे छत्तीसगढ़ के गांवों के अलावा सीमावर्ती राज्य महाराष्ट्र के भी कई गांव टापू बन जाते थे।परन्तु अब नदी पर पुल निर्माण होने से हजारो ग्रामीणों को इसका लाभ मिलेगा।और सीमावर्ती राज्य महाराष्ट्र से भी आवागमन के रास्ते सुगम हो जाएंगे।

Ambikapur: महंगाई भत्ते को लेकर अधिकारी और कर्मचारियों का प्रदर्शन, जिला मुख्यालयों में दिया धरना

विधायक अनूप नाग मंच को संबोधित करते हुए भाबुक हो गए और रोते रोते बोले इस पुलिया में भाजपा सरकार के विरुद्ध जलसत्याग्रह आंदोलन के दौरान उनका स्वर्गीय पुत्र कौशल नाग भी उपस्थित थे और बोला था कि पिताजी विधायक बनने के बात ऐसे पहुच विहीन सड़क पर पुलिया जरूर बनाना बोलते हुए विधायक अनूप नाग रो पड़े।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: