कांकेर (उत्तर बस्तर)

Kanker: तेंदुए का आतंक, घर में सो रहे बुजुर्ग को खींचकर ले गया तेंदुआ, पीछे दौड़े ग्रामीण, मौत

कांकेर। (Kanker) जिले के चारामा विकासखण्ड अंतर्गत पलेवा गांव में तेंदुए के हमले से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. बुजुर्ग के घर में घुसकर तेंदुआ उसे खींच कर ले गया. ग्रामीण इसके बाद उसके पीछे दौड़े, लेकिन काफी दूर जाकर उन्हें बुजुर्ग का शव मिला. इस घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत है.

जानकारी के मुताबिक (Kanker) 72 साल के पलेवा निवासी गाडा राम जुर्री अपने निर्माणधीन मकान के एक कमरे में सोए हुए थे. घर के बाकी सदस्य परिवारिक काम से बाहर थे. रात में तेंदुआ निर्माणधीन मकान में घुसा और बुजुर्ग व्यक्ति की गर्दन को अपने मुंह में दबा कर घसीटते हुए झाड़ियों तक ले गया. घर के एक बच्चे ने इस घटना को देखा और चिल्लाने लगा. जिसके बाद आस-पास के ग्रामीण इकट्ठा हुए तो तेंदुआ बुजुर्ग व्यक्ति को वहीं छोड़ भाग गया. ये नजारा देखकर ग्रामीणों के पैरों तले जमीन खिसक गई.

(Kanker) सूचना मिलने के बाद वन विभाग, फॉरेंसिक टीम और पुलिस मौके पर पहुंची. ग्रामीणों ने जिला प्रशासन और वन विभाग से समय रहते तेंदुए को पकड़ने की मांग की है. वन विभाग ने अपील की है कि देर शाम जंगल की तरफ न जाएं. उन्होंने कहा कि भोजन की तलाश में तेंदुआ गांव में आया होगा.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: