छत्तीसगढ़

Kanker: इस वजह से सर्वदलीय एवं सर्वसमाज ने किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

देवाशीष विस्वास@पंखाजूर। (Kanker) जिला बनाने की मांग को लेकर आज पखांजूर पुराना बाजार बस स्टैंड में सर्वदलीय एवं सर्वसमाज के लोगों द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया ।

धरना प्रदर्शन के उपरांत रैली कर एसडीएम कार्यालय पहुंचे। जहाँ पर पखांजूर को जिला बनाने की मांग को लेकर राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री के नाम अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन दिया गया। साथ ही जल्द मांग पूरी नही होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई।

(Kanker) जिसमें परलकोट क्षेत्र के विभिन्न गांवों से हजारों से भी ज़्यादा लोग पहुँचे,पखांजूर को जिला बनाने की मांग पर सम्पूर्ण परलकोट क्षेत्र के व्यापारियों द्वारा अपनी दुकानों को शतप्रतिशत बंद कर आंदोलन को पूर्ण समर्थन दिया गया।

MP: जब चंद मिनटों में बादल ने बांध से खिंच लिया पानी, नजारा देखकर ग्रामीण रह गए हैरान…

(Kanker) एकदिवसीय इस धरना प्रदर्शन में परलकोट क्षेत्र के प्रत्येक समाज ,जाति-धर्म और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

दरअसल पखांजूर को जिला बनाने की मांग पिछले 6 सालों से लगातार की जा रही है। ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा नए जिले बनाये जाने के ऐलान के बाद से ही कांकेर जिले के अंतर्गत आने वाले अंतागढ़ ,भानुप्रतापपुर और पखांजूर क्षेत्र के लोगों ने अपने-अपने क्षेत्र को जिला का दर्जा दिलाने के लिए अलग-अलग प्रकार से अपनी मांगे सरकार के सामने रख रहे हैं।

परलकोटवासियों का कहना है कि पखांजूर की दूरी जिला मुख्यालय से 120 किलोमीटर हैं, जबकि भानुप्रतापपुर की दूरी महज 50 किलोमीटर हैं साथ ही पखांजूर जनसंख्या और भौगोलिक दृष्टिकोण से भी जिला बनाये जाने के प्रत्येक मापदंड को पूरा करता है। इसके अलावा पखांजूर से महाराष्ट्र की सीमा महज 10 किलोमीटर है। ऐसे में यदि पखांजूर को जिला बनाया जाता है, तो पूरे जिले का सर्वांगीण विकास होगा।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: