कांकेर (उत्तर बस्तर)

Kanker: नशीली दवाई के कारोबार में संलिप्त एक और आरोपी गिरफ्तार, मेडिकल स्टोर संचालक गिरफ्तार, पंखाजुर पुलिस की कार्रवाई, एक दिन पहले भी हुई थी गिरफ्तारी

देवाशीष विस्वास@पखांजूर।  (Kanker) पखांजूर पुलिस द्वारा नशीली दवाई के बिक्री में संलिप्त एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया हैं। दुर्गकोन्दल स्थित स्टोर मेडिकल स्टोर के संचालक आरोपी राम कुमार दास को पखांजुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है ।

कांकेर (Kanker)  जिला पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने नशे के कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए इस गैरकानूनी व्यापार में संलिप्त प्रत्येक आरोपी पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं ।

जिस पर पखांजूर पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही करते हुए दिनांक 30 जुलाई को पखांजूर में अवैध रूप से बेचे जा रहे प्रतिबंधित मेडिसिन प्रोनिक्स स्पास प्लस कैप्सूल डाइक्लोनाइन हाइड्रोक्लोराइड ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड एंड एसिटामिनोफेन कंपोजीशन के साथ आरोपी स्वपन माली एवं विक्की तांती को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को जानकारी दिया था कि वे लोग बड़े कापसी के मण्डल मेडिकल के संचालक संजय मण्डल से नशीली दवाई अवैध रूप से खरीद कर इन दवाओं को युवाओं को बेचते थे । नशीली दवाई के कारोबार में संलिप्त मेडिकल स्टोर के संचालक संजय मंडल को पुलिस ने दिनांक 13 अगस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Independence Day Celebration 2021 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में सवेरे 9 बजे करेंगे ध्वजारोहण

(Kanker) आरोपी संजय मंडल ने पूछताछ में नशे के कारोबार में स्टार मेडिकल स्टोर दुर्गकोन्दल के संचालक के विषय में बताया । उसने पुलिस को जानकारी दिया था कि स्टार मेडिकल स्टोर दुर्गकोन्दल का संचालक उसे नशीली दवा उपलब्ध कराता है। जिनकी गिरफ्तारी हेतु थाना पखांजूर से पुलिस टीम ने दुर्गकोन्दल जाकर कार्यवाही करते हुए आरोपी राम कुमार दास पिता जगदीश दास उम्र 46 निवासी दुर्गकोन्दल के कब्जे से अपने घर में रखे 82 स्ट्रीप प्रतिबंधित मेडिसिन प्रोनिक्स स्पास प्लस कैप्सूल डाइक्लोनाइन हाइड्रोक्लोराइड ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड एंड एसिटामिनोफेन कंपोजीशन का कैप्सूल बरामद किया गया।

Ambikapur: लापता का मिला शव, 29 जुलाई से गायब था व्यक्ति, जंगल में मिला कंकाल, ग्रामीणों ने दी थी पुलिस को सूचना

स्टार मेडिकल स्टोर दुर्गकोन्दल के संचालक आरोपी राम कुमार दास ने पुलिस को नशीली दवाओं के कारोबार में संलिप्त अन्य मेडिकल स्टोर के विषय मे भी जानकारी दिया है तथा पूरे कांकेर जिले में बच्चों एवं युवाओं को नशीली दवाओं को उपलब्ध कराना एवं पिछले 02 वर्ष से नशीली दवाओं के कारोबार में संलिप्त रहना भी स्वीकार किया है । पुलिस नशे की दवाइयों की सप्लाई चेन पर नजर बनाए हुए हैं अवैध नशीली दवाओं के अवैध कारोबार में संलिप्त समस्त आरोपियों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही किया जा रहा हैं ।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: