कांकेर (उत्तर बस्तर)

Kanker: मुठभेड़ में 1 महिला सहित 3 वर्दीधारी नक्सली ढेर..सर्चिग के दौरान मिला शव..मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद..5 लाख के इनामी थे माओवादी

बासकी ठाकुर@कांकेर। (Kanker) जिले के रावाघाट क्षेत्रान्तर्गत कैंप कोरसरण्डा एवं पतकालबेड़े एसएसबी, डीआरजी और रावघाट से पुलिस बल की दल सर्चिग के लिए बीती रात 8 बजे रवाना हुई। (Kanker) सर्चिग के दौरान सुरक्षाबलों एवं माओवादियों के साथ मुठभेड़ में 3 वर्दीधारी नक्सलियों का शव मिला। जिनमें एक महिला और दो पुरुष शामिल है।

Action: इधर कोरोना प्रोटोकॉल, उधर जमकर चली नशा पार्टी….अब पुलिस की कार्रवाई ने उड़ाए होश

नक्सलियों की पहचान (25) वर्षीय बदरु, (22) वर्षीय ज्योती औक (26) वर्षीय गुड्‌डू सलाम के रूप में हुई। मारे गए दो नक्सली मिलिट्री कंपनी नंबर 5 के प्लाटून सदस्य है। जबकि एक नक्सली उत्तर बस्तर कांकेर का सदस्य है। सभी पर 5 लाख का इनाम घोषित था। घटना स्थल से 1 नग SLR रायफल, 1 नग X-95 रायफल सहित 03 हथियार बरामद की गई।

Corona: महाराष्ट्र के बाद ये राज्य अलर्ट मोड पर..बाहर से आने वालों को कराना होगा कोरोना टेस्ट.. नहीं मिलेगी एट्री..

(Kanker) उल्लेखनीय है कि माओवादियों से बरामद X-95 हथियार वर्ष 2018 में माओवादियों द्वारा रावघाट क्षेत्र में एम्बुश लगाकर BSF बल से लूटा गया था l नक्सलियों की उपस्थिति की संभावना को देखते हुये क्षेत्र के आसपास के इलाके में डीआरजी, एसएसबी और स्थानीय पुलिस बल द्वारा सर्चिंग की जा रही है।

पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज सुन्दरराज पी.द्वारा बताया गया कि बस्तर संभाग अंतर्गत मानसून के पश्चात् तेज की गई। नक्सल अभियान के परिणामस्वरूप विगत 30 दिनों में जिला सुकमा, बीजापुर एवं कांकेर में हुई विभिन्न नक्सली मुठभेड़ के पश्चात् 7 माओवादियों के शव बरामद करने के साथ-साथ काफी बड़ी संख्या में हथियार एवं विस्फोटक पदार्थ भी बरामद करने में सुरक्षाबलों को सफलता प्राप्त हुई।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: