छत्तीसगढ़

Kabul: 3 दिन बाद फिर दहला काबुल, काबुल एयरपोर्ट के पास रॉकेट से हमला, 1 मासूम की मौत, 2 घायल

काबुल। (Kabul) अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से तालिबानी लड़ाकों ने देश के सभी हिस्सों में अपना कब्जा जमा लिया है. काबुल को धमाके से दहलाने के बाद अब रॉकेट हमला किया गया हैं, काबुल एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में ये रॉकेट एक घर में गिरा. जहां से धुएं का गुब्बार उठ रहा हैं. इस हादसे में एक मासूम की मौत हो गई, जबकि दो लोगों के घायल होने की खबर हैं,

गौरतलब है कि (Kabul) 3 दिन पहले सिलसिलेवार धमाकों से राजधानी काबुल दहल उठा था. गुरुवार को हुए धमाकों में 169 अफगानिस्तानी नागरिकों समेत 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई थी.

Chhattisgarh: “एक भारत , श्रेष्ठ भारत ” कार्यक्रम का समन्वय, गुजरात के विधायक एवं अधिकारी समेत 15 लोगों की टीम 4 दिवसीय दौरे पर आई छत्तीसगढ़, इन जगहों का किया भम्रण

अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी और धमाके की आशंका जताई थी. काबुल एयरपोर्ट के पास हुए हमले के बाद अफरा-तफरी मच गई है. लोग एक-दूसरी जगह भाग रहे हैं. हमले में भारी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है, क्योंकि यह रॉकेट रिहाइशी इलाके में गिरा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने चेतावनी दी थी कि गुरुवार को हुआ धमाका आखिरी नहीं है. इसके अलावा भी कई धमाके हो सकते हैं. बीते दिन बाइडन ने कहा था कि काबुल(Kabul)  एयरपोर्ट के पास और धमाका हो सकता है. उन्होंने यह भी दावा किया था कि अगले 24 से 36 घंटों के भीतर धमाके को अंजाम दिया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: