देश - विदेश

Kabul: जश्न के बीच हादसा, गाड़ी में बैठकर जा रहे तालिबानी लड़ाके….तभी हुआ कुछ ऐसा….गाड़ी से निकलने लगा धुंआ

काबुल। (Kabul) 20 साल के बाद अमेरिकी सैनिक अफगानिस्तान की धरती को छोड़कर अमेरिका वापस लौट चुके है. अमेरिका द्वारा छोड़े गए सभी बड़े हथियार अब तालिबानी कब्जे में हैं. यहां तक की पहले जो तालिबान लड़ाके कुर्तें और पजामे में दिखते थे, अब वर्दी से लैस है. एक ऐसी तस्वीर काबुल से सामने आई है. वर्दी में गाड़ी में बैठे तालिबानी लड़ाके जिनके हाथों में बड़े हथियार हैं. साथ ही कुछ सादे कपड़े में गाड़ी पर बैठे हैं.

तालिबान के बद्री 313 बटालियन के लड़ाके काबुल(Kabul)  एयरपोर्ट  पर मंगलवार को एक गाड़ी में सवार होकर जा रहे थे. लेकिन तभी दो तालिबान लड़ाके गाड़ी से नीचे गिर जाते हैं.

LPG: महीने के पहले दिन महंगाई का झटका, एलपीजी के दामों में 25 रुपए की वृद्धि, कॉर्मिशयल के भी बढ़े दाम, अब 884.5 रुपए हुई 14.2 किलो सिलेंडर की कीमत

दोनों लड़ाकों के गिरने के बाद गाड़ी थोड़ा आगे जाकर रुक जाती है. इस दौरान गाड़ी का धुआं लड़ाकों के आसपास फैल जाता है. लड़ाकों के हाथों में अमेरिकी राइफल्स और दूसरे उपकरण होते हैं. गाड़ी में क्षमता से अधिक लोग सवार थे, इसी के चलते उनमें से कुछ नीचे गिर जाते हैं.

 गौरतलब है कि (Kabul) अफगानिस्तान में तालिबानियों की ताकत कई गुना बढ़ चुकी है. अफगान सेना को मात देने के बाद से तालिबान पूरे देश पर अपना कब्जा जमा लिया है. इस बीच तालिबानियों के हाथ कई बड़े अमेरिकी हथियार लग गए हैं. ये हथियार अत्याधुनिक के साथ-साथ काफी खतरनाक भी हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: