Home देश - विदेश कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से झटका, 10 करोड़ रुपये लौटाने की...

कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से झटका, 10 करोड़ रुपये लौटाने की याचिका खारिज..

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई व अनिरुद बोस की पीठ ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदन्बरम की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंनें विदेश यात्रा के लिए रजिस्ट्री के पास जमा कराये गये अपने 10 करोड़ रुपये लौटाने की मांग की थी। इससे पहले उन्होंनें […]

68

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई व अनिरुद बोस की पीठ ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदन्बरम की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंनें विदेश यात्रा के लिए रजिस्ट्री के पास जमा कराये गये अपने 10 करोड़ रुपये लौटाने की मांग की थी।

इससे पहले उन्होंनें बीती 14 मई को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिसमें कोर्ट ने इस पर विचार करने से न सिर्फ मना किया था बल्कि उनको सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के समक्ष इस मामले को रखने की बात भी कही थी।

आपको बता दें कि बीती 7 मई को सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति को स्पेन, जमर्नी, के साथ अमेरिका जाने की अनुमति दी थी। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता एवं न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की एकल पीठ ने कहा था कि पूर्व में लगाई गई शर्तो के अनुपालन में यह विदेश यात्रा की अनुमति दी जा रही है।

गौरतलब है कि कार्ति चिदम्बरम इस समय सीबीआई व ईडी द्वारा की जा रही अपराधिक मामले की जांच का सामना कर रहे हैं। कार्ति ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों को बताया कि उन्होंने यह रकम ब्याज पर ली हुई है जिस पर वह ब्याज अदा कर रहे हैं लिहाजा उसको रिलीफ कराने के लिए ही उन्होंनें सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिसको शीर्ष कोर्ट ने खारिज करते हुए कार्ति की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है।