देश - विदेश

Jammu-Kashmir: हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर रहे बुरहान वानी के पिता ने फहराया तिरंगा, गाया राष्ट्रगान जन-गण-मन

श्रीनगर। (Jammu-Kashmir) 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर रहे बुरहान वानी के पिता मुजफ्फर वानी ने तिरंगा फहराया. पुलवामा जिले के एक स्कूल में हुए कार्यक्रम में तिरंगा फहराया.

अधिकारियों के मुताबिक, मुजफ्फर वानी पेशे से शिक्षक हैं और उन्होंने रविवार को त्राल में स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल में तिरंगा फहराया. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रगान जन-गण-मन भी गाया. ‘ जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सभी स्कूलों और सरकार विभागों में ध्वजारोहण कराने के आदेश दिए थे.

Corona काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 21 व्यक्ति एवं 4 अस्पताल सम्मानित, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना वॉरियर्स के कार्यों को सराहा

2016 में मारा गया था बुरहान

(Jammu-Kashmir) त्राल का रहने वाला बुरहान काफी छोटी उम्र में ही हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ गया था और जल्द ही आतंकियों का पोस्टर ब्वॉय बन गया था. जब बुरहान का आतंक फैलने लगा तो 8 जुलाई 2016 को सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया. (Jammu-Kashmir) ऐसा बताया जा जाता है कि बुरहान को उसकी गर्लफ्रेंड के जरिए बुलाया गया था. वो जिस मकान में था, उसमें आग लगा दी गई थी. जान बचाने के लिए बाहर निकले वानी को मार गिराया गया था.

Rajnandgaon में प्रभारी मंत्री अमरजीत सिंह भगत ने किया ध्वाजरोहण, मोहला-मानपुर को जिला बनाने पर कहा- सरकार के कार्य कुशलता और बढ़ते विश्वास का नतीजा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: