देश - विदेश

Jammu-Kashmir: 15 अगस्त के एक दिन पहले बड़ी साजिश नाकाम, जम्मू कश्मीर पुलिस ने 4 आतंकियों को किया गिरफ्तार, करने वाले थे IED ब्लास्ट

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले बड़ी साजिश को नाकाम किया है. पुलिस ने 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है.

ये आतंकी ड्रोन से गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने के साथ उन्हें घाटी में एक्टिव जैश के आतंकियों तक इन्हें पहुंचाने की साजिश रच रहे थे. साथ ही ये लोग 15 अगस्त से पहले वाहन में आईईडी लगाकर हमला करने की फिराक में थे. साथ ही देश के अन्य शहरों में भी टारगेट की रेकी कर रहे थे.

(Jammu-Kashmir)पुलिस ने सबसे पहले मुंतजिर मंजूर को गिरफ्तार किया. यह पुलवामा का रहने वाला है और जैश का आतंकी है. मुंतजिर के पास से पुलिस को एक पिस्टल, एक मैगजीन और 8 राउंड कारतूस, दो चीनी हैंडग्रेनेड मिले हैं. वह हथियार ले जाने के लिए ट्रक का इस्तेमाल कर रहा था, उसे भी सीज कर दिया गया.

Surajpur: पटवारी रच रहा अंधविश्वास का खेल, अपना काम छोड़कर बना तांत्रिक बाबा, झाड़ फूंक कर लोगों को अपनी बातों में उलझा रहा…प्रशासनिक अधिकारी की कोई खबर नहीं…Video

इसके बाद तीन और आतंकियों को गिरफ्तार किया गया. इनमें पहला आतंकी इजाहर खान उर्फ सोनू खान  है. सोनू उप्र के शामली के कंडाला का रहने वाला है.

MP में दर्दनाक हादसा, तिरंगा फहराने से जुड़ी तैयारियों में जुटे थे कर्मचारी, निगम के तीन कर्मचारियों की मौत

(Jammu-Kashmir)दूसरा आतंकी तौफीक अहमद शाह शोपियां का रहने वाला है. उसे पाकिस्तान में बैठे जैश कमांडर शाहिद और अबरार ने जम्मू पहुंचने के लिए कहा था. वह वहां पहुंच गया। इसके बाद उससे जम्मू में आईईडी ब्लास्ट करने के लिए एक बाइक खरीदने के लिए कहा गया था. इसके लिए आईईडी को ड्रोन से गिराया जाना था. तौफीक ऐसा करने से पहले ही गिरफ्तार हो गया.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: