देश - विदेश

Jammu-Kashmir: स्वतंत्रता दिवस से पहले टला बड़ा हादसा, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम जिले में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के काफिले पर हमले के बाद हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बड़ा हादसा होने से टल गया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए जल्द ही खोल दिया जाएगा।

Bemetara: किसानों का आक्रोश, इन समस्याओं को लेकर मुख्यमार्ग पर किया चक्काजाम, जताया आक्रोश

घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने कुलगाम जिला के मालपोरा, मीरबाजार में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार को अपराह्न में बीएसएफ जवानों पर हमला किया था। इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं, लेकिन आतंकवादी बच निकले और नजदीक की एक इमारत में घुस गए।(Jammu-Kashmir) बाद में सुरक्षा बलों के अतिरिक्त जवान मौके पर पहुंचे तथा इमारत को चारों ओर से घेर लिया।

Raipur: एम्स में छात्रा संदिग्ध आत्महत्या मामले में पीएमओ ने लिया संज्ञान, कई सामाजिक संगठनों ने की थी न्याय की मांग

(Jammu-Kashmir) कुमार ने बताया कि सूचना मिली है कि मुठभेड़ वाली जगह की सफाई के बाद अभियान सुरक्षा बलों का अभियान समाप्त हो गया है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों के दो जवान तथा कई नागरिक घायल हुए हैं। उन्होंने कहा, “मुठभेड़ वाली जगह से दुकानदारों, महिलाओं तथा गैर स्थानीय श्रमिकों सहित 22 नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया था।

इससे पहले उन्होंने बताया था कि लश्कर तैयबा के दो आतंकवादी एक इमारत में छिपे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: