Home जिले अपराध की कमी बेहतर वातावरण और स्वच्छता के आधार पर इन दो...

अपराध की कमी बेहतर वातावरण और स्वच्छता के आधार पर इन दो थानों को मिला आईएसओ अवार्ड से..पढ़िए

रायगढ़। जिले के 2 थानों को आईएसओ अवार्ड से नवाजा गया है। चक्रधर नगर के थाना प्रभारी विवेक पाटले एवं सरिया थाना प्रभारी आशीष वासनिक को यह सम्मान रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वर्मा ने प्रदान किया। आईएसओ अवार्ड थानों में बेहतर पुलिसिंग क्षेत्र में अपराध की कमी बेहतर […]

अपराध की कमी बेहतर वातावरण और स्वच्छता के आधार पर इन दो थानों को मिला आईएसओ अवार्ड से..पढ़िए

रायगढ़। जिले के 2 थानों को आईएसओ अवार्ड से नवाजा गया है। चक्रधर नगर के थाना प्रभारी विवेक पाटले एवं सरिया थाना प्रभारी आशीष वासनिक को यह सम्मान रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वर्मा ने प्रदान किया।

आईएसओ अवार्ड थानों में बेहतर पुलिसिंग क्षेत्र में अपराध की कमी बेहतर वातावरण और स्वच्छता के आधार पर 3 साल के लिए दिया जाता है। अगले 3 साल बाद आईएसओ की टीम एक बार फिर सभी थानों का विजिट करती है और इन्हीं बिंदुओं पर सभी थानों की ग्रेडिंग होती है। फिर जिस थाने की ग्रेडिंग सबसे ज्यादा होती है, उन्हें पुरस्कृत किया जाता है।

आईएसओ ए वर्ड ने यह सिद्ध कर दिया है कि दोनों ही थाना प्रभारियों की कार्यप्रणाली सर्वोच्च अपने क्षेत्र में अपराधों पर कड़ा नियंत्रण रखते हुए थाना परिसर को भी स्वच्छ रखने की महत्वपूर्ण जवाबदारी इन दोनों थाना प्रभारियों ने बखूबी निभाई है। अन्य थाना प्रभारियों को भी सीख लेने की आवश्यकता है कि उन्हें भले ही आईएसओ अवार्ड मिले। लेकिन कम से कम वह इन बातों को अपने थानों में और अपने आचरण में भी अपनाएं।