Home जिले ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर पहल……सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर कार्डधारियों को दिया जा...

ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर पहल……सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर कार्डधारियों को दिया जा रहा राशन…

रवि तिवारी@गरियाबंद। छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी पीडीएस संस्था (मार्केटिंग) किसान सहकारी विपरण संस्था देवभोग सोसाइटी के 54 दुकानों में कार्ड धारियों के स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखकर राशन के वितरण का काम किया जा रहा है। सहायक खाद्य अधिकारी सुधीर गुरु ने बताया कि राशन वितरण के दौरान लोगों के स्वास्थ्य के […]

रवि तिवारी@गरियाबंद। छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी पीडीएस संस्था (मार्केटिंग) किसान सहकारी विपरण संस्था देवभोग सोसाइटी के 54 दुकानों में कार्ड धारियों के स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखकर राशन के वितरण का काम किया जा रहा है।

सहायक खाद्य अधिकारी सुधीर गुरु ने बताया कि राशन वितरण के दौरान लोगों के स्वास्थ्य के साथ ही उनके सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। गुरु के मुताबिक पूरे ब्लॉक के 29 राशन दुकानों के विक्रेताओं को निर्देशित किया गया है कि राशन वितरण के दौरान शासन के निर्देशों का पालन करे। लीड प्रबंधक विकास उपाध्याय ने बताया कि मार्केटिंग के सभी राशन दुकानों के बाहर लोगो के हाथ धोने की व्यवस्था की गई है। एक मीटर की दूरी में गोला बनाया गया है।

कार्ड धारी उसी गोले में खड़े होकर अपना राशन ले रहे हैं। वही बढ़ते धूप को देखकर कुछ राशन दुकानों में सरपंचों द्वारा टेंट की भी व्यवस्था की जा रही है। लीड प्रबंधक की माने तो कोरोना को हराने के लिए पूरे मार्केटिंग के कर्मचारी भी संकल्पित है। ऐसे में राशन वितरण के दौरान पूरे कर्मचारी घूम घूम कर व्यवस्थाओ का जायजा भी ले रहे हैं। गौरतलब है कि राज्य शासन ने दो महीने का चावल मुफ्त में देने का घोषणा किया है। इसी क्रम में 1 अप्रैल से राशन दुकानों में चावल दिया जा रहा है

देवभोग के राशन दुकान में एक मीटर की दूरी बनाकर दिया जा रहा राशन
देवभोग राशन दुकान के विक्रेता सचिन टांडिया ने बताया कि शासन के निर्देश का उनके दुकान में पूरी तरह पालन किया जा रहा है। सचिन के मुताबिक राशन दुकान के अंदर से ही लंबी टीन की चादर को मोड़कर चैनल गेट के बीच फसाया गया है। चावल टीन के चद्दर में डाला जा रहा है,जो कि बाहर खड़े कार्ड धारी के बोरे में जा रहा है। जिससे राशन दुकान के विक्रेता और तोलकर्ता की दूरी कार्ड धारियों से एक मीटर की बनी हूई है। वे सुरक्षित होकर सोशल डिस्टेंस का पालन भी कर रहे हैं।