राजनीति

Gujarat बीजेपी में अंतर्कलह, पूरी कैबिनेट बदलने पर विवाद, नाराज विधायक पहुंचे पूर्व सीएम के निवास, टला शपथ ग्रहण समारोह

गांधीनगर। (Gujarat) गुजरात में नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के बाद आज कैबिनेट का गठन हो सकता है. लेकिन मामला फंसता नजर आ रहा है. माना ये जा रहा है कि नए चेहरों को लेकर पार्टी में तनातनी है. आज दोपहर मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होने वाला था. जिसे शाम तक के लिए टाला गया है. सूत्रों के मुताबिक नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल पूरे कैबिनेट में बदलाव चाहते हैं. 90 प्रतिशत मंत्रियों को हटाने की बात चल रही. सिर्फ 2 या 3 तीन को दोबारा मंत्री पद दिया जा सकता है. जिसको लेकर पार्टी में अंदरूनी कलह बढी है.

मंत्री पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री के निवास

मिली जानकारी के मुताबिक, (Gujarat) ईश्वर पटेल, ईश्वर परमार, बचु खाबड़, वासण आहीर, योगेश पटेल पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के आवास पर पहुंचे हैं. यहां इनकी मीटिंग चल रही है. माना जा रहा है की मंत्री ना बनाए जाने की वजह से नाराज विधायक उनसे मिलने पहुंचे हैं

कैबिनेट में बढ़ेगी महिलाओं की संख्या

(Gujarat) जानकारी के मुताबिक, भूपेंद्र पटेल सरकार की नई कैबिनेट (Gujarat new cabinet) में 21 से 22 मंत्रियों को बुधवार को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है. मंत्रिमंडल में नए चेहरों को प्राथमिकता दी जाएगी. महिलाओं की संख्या बढ़ेगी. पुराने और दिग्गज नेताओं की कैबिनेट से छुट्टी होगी. जातीय समीकरण को बिठाने के साथ साफ-सुथरी छवि के नेताओं को मंत्रिमंडल में खास तवज्जो दिए जाने की रणनीति है.

नितिन पटेल की कुर्सी पर मंडरा रहा खतरा

भूपेंद्र पटेल के सीएम बनने से डिप्टी सीएम नितिन पटेल की कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा है. क्योंकि भूपेंद्र पटेल और नितिन पटेल दोनों पाटीदार समुदाय से हैं. सीएम और डिप्टी सीएम दोनों ही पद पर एक ही समाज को देने की संभावना कम है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: