Home जिले इनकम टैक्स विभाग ने लिया बड़ा फैसला: मात्र ढाई रुपए में टैक्स...

इनकम टैक्स विभाग ने लिया बड़ा फैसला: मात्र ढाई रुपए में टैक्स रिटर्न्स जमा कराने की सुविधा करदाताओं को मिलेगी …

रायपुर. वित्त मंत्रालय के तीन बड़े अधिकारियों का कल रायपुर में दौरा हुआ जिसमें केन्दीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड दिल्ली के मेंबर पी के दास, मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ इनकम टैक्स ऑफिसर अजय कुमार तथा इंदौर मुख्य आय कर आयुक्त डीपी हॉकिप शामिल हैं. जिसमें उन्होंने राजधानी में कल बैठक ली थी उसके बाद आज राजधानी के होटल […]

247
it officers

रायपुर. वित्त मंत्रालय के तीन बड़े अधिकारियों का कल रायपुर में दौरा हुआ जिसमें केन्दीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड दिल्ली के मेंबर पी के दास, मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ इनकम टैक्स ऑफिसर अजय कुमार तथा इंदौर मुख्य आय कर आयुक्त डीपी हॉकिप शामिल हैं.

जिसमें उन्होंने राजधानी में कल बैठक ली थी उसके बाद आज राजधानी के होटल जोन में आयकर विभाग सेंट्रल बोर्ड के जोनल मेंबर पीके दास ने प्रेस वार्ता ली. उन्होंने कहा कि इस वर्ष छत्तीसगढ़ में 12 फीसदी टैक्स वसूली में बढ़ोतरी हुई है. इस वर्ष दो लाख से अधिक करदाता बढ़ने की उम्मीद है. राज्य में टोटल पैनकार्ड के 20 फीसद ही रिटर्न फ़ाइल कर रहे हैं.

24 जुलाई को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में आयकर दिवस मनाया जाएगा. इसी दिन सीनियर सिटीजन और नए करदाताओं को सम्मानित किया जाएगा.इसके अलावा 4 वर्ष तक ईमानदारी से कर देने वाले करदाताओं का सम्मान किया जाएगा. करदाता आधार कार्ड से भी अपने कर का भुगतान कर सकते हैं.

छत्तीसगढ़ में काफी पोटेंशियल है, मध्यप्रदेश के 57 और छत्तीसगढ़ के 27 जिलों में आयकर संग्रह योजना चलाई जाएगी.”करदाता का योगदान मेरा देश बने महान” के स्लोगन के आधार पर आयकर दिवस मनाया जाएगा. इस स्लोगन का उद्देश्य करदाताओं के उत्साह में वृध्दि करना भी है मात्र ढाई रुपए में टैक्स रिटर्न्स जमा कराने की सुविधा करदाताओ को होगी.