Chhattisgarh

Chhattisgarh के इस जिले में 4 नागरिकों के विदेश से लौटने की सूचना पर मचा हड़कंप, जानिए स्वास्थ्य विभाग ने क्या कहा

शिव शंकर साहनी @सरगुजा। (Chhattisgarh) जिले में 4 नागरिकों के विदेश से लौटने की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. हालांकि दो नागरिकों को रायपुर में होम क्वारंटीन में रखा गया है. जबकि 2 नागरिक अंबिकापुर स्थित अपने घर में क्वारंटीन है. 8 दिनों बाद स्वास्थ्य विभाग विदेश से लौटे सभी नागरिकों का आरटीपीसीआर पद्धति से जांच करेगा.

दअरसल (Chhattisgarh) कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन की एंट्री भारत में हो चुकी है.यह कोरोना वायरस से काफी खतरनाक बताया जा रहा है. दक्षिण अफ्रीका में इस वैरिएंट ने ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में लिया है. दक्षिण अफ्रीका सहित दूसरे देशों से भारत आने वाले लोगों पर भी सरकार द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है.

(Chhattisgarh) पूरी सतर्कता बरती जा रही है कि इस वैरिएंट की चपेट में कोई न आए..ओमिक्रॉन के खतरे के बीच छत्तीसगढ़ में भी 217 लोग विदेश से लौटे हैं..सभी को टेस कर आरटी-पीसीआर जांच की गई है और 8 दिन के लिए होम आइसोलेट किया गया है.

इधर अंबिकापुर के भी 4 लोगों के विदेश से लौटने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया. इसमें एक सेना का जवान तथा पति-पत्नी व बेटी शामिल हैं. ये सभी लोग मालदीव व यूएई से लौटे हैं.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अंबिकापुर के जिन 4 लोगों के विदेश से लौटने की सूचना मिली है उनमें आर्मी का जवान के अलावा पति-पत्नी व बेटी शामिल हैं.इनमें से एक ही परिवार की पत्नी व बेटी रायपुर में हैं जबकि पति अंबिकापुर लौटा है. रायपुर स्वास्थ्य विभाग ने पत्नी व बेटी का आरटीपीसीआर जांच किया है जबकि यहां भी स्वास्थ्य विभाग ने पति की जांच की है.

इसके अलावा एक सेना का जवान भी अंबिकापुर लौटा है, वह यूएई गया था. स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसे भी ट्रेस कर लिया गया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा अंबिकापुर पहुंचे दोनों को 8 दिन के लिए होम आइसोलेट कर दिया गया है, जबकि 2 को रायपुर में होम आइसोलेट किया गया है.स्वास्थ्य विभाग ने यह भी बताया कि सभी विदेश से बैंगलोर हवाई अड्डे पर उतरे थे.. यहां भी उनकी आरटीपीसीआर जांच हुई थी।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: