छत्तीसगढ़

Rajnandgaon में प्रभारी मंत्री अमरजीत सिंह भगत ने किया ध्वाजरोहण, मोहला-मानपुर को जिला बनाने पर कहा- सरकार के कार्य कुशलता और बढ़ते विश्वास का नतीजा

ललित सिंह ठाकुर@राजनांदगांव।  (Rajnandgaon) 75 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजनांदगांव शहर में आयोजित मुख्य समारोह में छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति, संस्कृति मंत्री एवं राजनांदगांव जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत सिंह भगत ने ध्वाजारोहण किया। 

(Rajnandgaon) इस वर्ष भी कोरोना काल के चलते राजनांदगांव शहर के सर्वेश्वर दास म्यूनिस्पल स्कूल मैदान में स्वतन्त्रता दिसव समारोह का संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित किया गया। 75वें स्वतन्त्रता दिवस समारोह के मुख्य अतिथि राजनांदगांव जिले के प्रभारी मंत्री अमर जीत सिंह भगत थे। जिन्होंने मुख्य समारोह में शिरकत करते हुए ध्वजारोहण किया। ध्वजा रोहण पश्चात उन्होंने  प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जनता के नाम दिये गए संदेश का वाचन किया और कबूतर उड़ाकर देश में अमन व शांति की कामना की। वहीं आकाश में गुब्बारे छोड़कर देश व देश वासियों को स्वतन्त्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। (Rajnandgaon) स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रभारी मंत्री अमरजीत सिंह भगत ने शहीद परिवारों का शाल व श्रीफल भेंट कर सम्मान किया।

Video: इस आईपीएस अधिकारी ने लिखी कविता, दिल को छू जाने वाले देश प्रेम की कविता….जरा आप भी सुनिए

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राजनंदगांव जिले के वनांचल क्षेत्र मोहला-मानपुर को अलग जिला बनाए जाने की घोषणा को लेकर प्रभारी मंत्री अमरजीत सिंह भगत ने कहा कि यह सरकार की जन सामान्य को सुविधा पहुंचाने की दूरगामी सोच है। वहीं स्वतंत्रता दिवस के इस आयोजन के परेड में शामिल होने वाले पूर्व आत्मसमर्पित नक्सलियों को लेकर प्रभारी मंत्री ने कहा कि यह सरकार के कार्य कुशलता और सरकार के प्रति बढ़ता विश्वास का नतीजा है।

Independence Day: आजादी के अमृत महोत्सव पर पीएम की सौगात, 2 सालों के भीतर चलेगी 75 वंदे भारत ट्रेन, देश के कोने-कोने से जोड़ेगी आपस में….

इस वर्ष भी कोरोना संक्रमण के चलते कार्यक्रम में बदलाव किया गया था। कार्यक्रम में ध्वजारोहण पश्चात राष्ट्र ध्वज को सलामी दी गई। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर मार्चपास्ट का आयोजन नही किया गया था। स्वतन्त्रता दिवस समारोह के अंत में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि ने प्रशस्ति पत्र भेंटकर उनका सम्मान किया। मानपुर मोहला को जिला बनाए जाने को लेकर अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हफीज़ खान ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया है।

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं  वर्षगांठ पर आयोजित। समारोह में जनप्रतिनिधियों सहित शहरवासी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: