Home जिले कांकेर (उत्तर बस्तर) VIDEO: आला अधिकारियों के संरक्षण में खुलेआम चल रहा सागौन लकड़ी का...

VIDEO: आला अधिकारियों के संरक्षण में खुलेआम चल रहा सागौन लकड़ी का अवैध कारोबार…

देबाशीष बिस्वास@कांकेर. जिले के परलकोट क्षेत्र में सागौन लकड़ी से निर्मित घरेलू उपयोग सामग्री की तस्करी का माला सामने आया है जिसे फर्नीचर मार्ट के नाम पर चलाया जा रहा हैं. सागौन लकड़ी का अवैध कारोबार जिले के बांदे वन परिक्षेत्र एवं फर्नीचर मार्ट के मिलीभगत से तस्करी की जा रही है. ट्रांसपोर्ट सर्टिफिकेट (टीपी) […]

265

देबाशीष बिस्वास@कांकेर. जिले के परलकोट क्षेत्र में सागौन लकड़ी से निर्मित घरेलू उपयोग सामग्री की तस्करी का माला सामने आया है जिसे फर्नीचर मार्ट के नाम पर चलाया जा रहा हैं. सागौन लकड़ी का अवैध कारोबार जिले के बांदे वन परिक्षेत्र एवं फर्नीचर मार्ट के मिलीभगत से तस्करी की जा रही है.

ट्रांसपोर्ट सर्टिफिकेट (टीपी) में विभाग के अधिकारी का सील लगा है लेकिन अलग- अलग अधिकारी का एक हस्ताक्षर दो बार किया गया है साथ ही फर्नीचर मार्ट से कीमती सागौन लकड़ी का दिवान के बिल में घन मीटर या सीएफटी उल्लेख नहीं हैं ऐसे में कही ना कही मापदंड के बिना बिलिंग करने से विभाग को भारी नुकसान पहुंच रहा है.

जब तक उक्त लकड़ी का नाप उल्लेख नहीं हो तो टैक्स किस आधार पर पटाया जायेगा,इस मामले पर स्थानीय अधिकारी भी आंख मूंद कर टीपी पर मोहर लगाकर दूसरे जिले में भेजने का अनुमति दे रहा है. अवैध परिवहन करते कर्मचारी ने पकड़ा तो गलत टीपी बताया गया लेकिन अधिकारी सील, हस्ताक्षर और जांच का हवाला देते हुए छोड़ देने की बात करते रहे है. अब देखना होगा उच्च अधिकारी इस पर कितनी गंभीरता दिखाते हैं या पद की जिम्मेदारी को ठेंगा दिखा कर मामले को दबा देते हैं.