Home जिले खुशखबरी ! छत्तीसगढ़ के इस जिले में 480 लोगों का होम क्वारंटीन...

खुशखबरी ! छत्तीसगढ़ के इस जिले में 480 लोगों का होम क्वारंटीन पूरा…मगर कोरोना पॉजिटिव केस नहीं….

शिवशंकर साहनी@अम्बिकापुर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पीएस सिसोदिया ने बताया है कि सरगुज़ा जिले में अब तक कोई भी कोविड-19 के पॉजिटिव मरीज की पुष्टि नही हुई है। अभी तक लिए सैम्पल में से 9 निगेटिव तथा 11 प्रतीक्षारत है। उन्होंने बताया कि अब तक 2 हजार 121 लोगों को चिन्हांकित किया गया […]

शिवशंकर साहनी@अम्बिकापुर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पीएस सिसोदिया ने बताया है कि सरगुज़ा जिले में अब तक कोई भी कोविड-19 के पॉजिटिव मरीज की पुष्टि नही हुई है। अभी तक लिए सैम्पल में से 9 निगेटिव तथा 11 प्रतीक्षारत है। उन्होंने बताया कि अब तक 2 हजार 121 लोगों को चिन्हांकित किया गया है। उनमें से 731 होम क्वारन्टीन किया गया है।

480 लोगों का होम क्वारन्टीन पूर्ण हो चुका है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के निर्देशानुसार कम्युनिटी ट्रांसमिशन को रोकने के लिए जिले में एक्टिव सर्विलेंस कार्यक्रम चलाया जा रहा है। ट्रांसमिशन को रोकने के लिए प्रति संदिग्ध के घर के चारों ओर 200 घरों का सर्वे किया जा रहा है। उनसे यात्रा का विवरण, खांसी, बुखार या सांस फूलने की शिकायत, डायबिटीज, ब्लड प्रेशर की जानकारी, किसी संदिग्ध कोरोना मरीज के संपर्क में आने की जानकारी प्राप्त कि जा रही है जिससे बीमारी फैलने की सूचना तत्काल प्राप्त हो सकेगी।

अंबिकापुर शहर में 48 टीम गठित की गई है। जो घर-घर जाकर कर लोगों के सर्वे कर रहे हैं । अब तक लगभग 1100 घरों का सर्वे किया जा चुका है जिसमे करीब 4 हजार 500 लोगों की जानकारी एकत्रित की गई है।