देश - विदेश

हिजाब विवाद: मंगुलुरु में दो मुस्लिम छात्राओं को मिली एनओसी, 1 ने ली टीसी

बैंगलोर. अपने विश्वविद्यालय में हिजाब पर प्रतिबंध का विरोध करने वाली मंगुलुरु में दो मुस्लिम छात्राओं ने दूसरे कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए एनओसी ले ली है. एक अन्य लड़की को टीसी जारी किया गया।

तीन छात्राओं में से दो ने प्रेस मीटिंग की थी और कैंपस के अंदर वर्दी नियम को सख्ती से लागू करने के विश्वविद्यालय के फैसले पर सवाल उठाया था.

कॉलेज की प्रिंसिपल अनसूया राय ने कहा कि एक अन्य लड़की, जो प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुई थी, ने कॉलेज के अधिकारियों को माफी का पत्र लिखा है और ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले रही है। राय ने कहा कि केरल के रहने वाले एक एमएससी (रसायन विज्ञान) मुस्लिम छात्र ने भी खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए स्थानांतरण प्रमाणपत्र लिया है।

एनओसी छात्रों को अन्य स्नातक कॉलेजों में भाग लेने में सक्षम बनाएगी। जब कोई अन्य कॉलेज उनके प्रवेश को मंजूरी देगा तो उन्हें एक टीसी जारी किया जाएगा।

मैंगलोर विश्वविद्यालय के कुलपति पीएस यदापदिथ्या ने घोषणा की कि विश्वविद्यालय मुस्लिम छात्राओं के लिए विशेष व्यवस्था करेगा यदि वे समान नियमों का पालन करने के इच्छुक नहीं हैं और अन्य कॉलेजों में शामिल होना चाहते हैं, जिनमें प्रतिबंध नहीं है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: