देश - विदेश

Heavy Rain: तबाही बनकर आई बारिश, रेड अलर्ट जारी, उफनते लामबगड नाले में फंसी कार, जंग चट्टी में फंसे करीब 22 लोगों SDRF की टीम ने बचाया

नई दिल्ली। (Heavy Rain) कई राज्यों से मानसून की विदाई हो चुकी है. लेकिन इसके बावजूद लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. उत्तराखंड के लिए 24 घंटे बेहद महत्वपूर्ण है.

उत्तराखंड में बारिश तबाही बनकर आई है. अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. चमोली क्षेत्र में भारी बारिश के चलते मंदाकिनी नदी में बाढ़ आ गई है. नदी के जल स्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है. गंगा के उफान से ऋषिकेश में तमाम घाट हुए जलमग्न हैं.

(Heavy Rain) वहीं, केदारनाथ से लौटते समय भारी बारिश की वजह से सोमवार को जंग चट्टी में फंसे करीब 22 लोगों को SDRF और पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया है. इन सभी लोगों को गौरीकुंड शिफ्ट किया गया है. इनमें से 55 साल के एक श्रद्धालु जिनको चलने में दिक्कत थी, स्ट्रेचर के जरिए शिफ्ट किया गया.

बद्रीनाथ से आया चौंकाने वाला वीडियो

(Heavy Rain) बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग से भी एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है. भारी बारिश के बाद उफनते लामबगड नाले में फंसी एक कार में सवार लोगों को बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) ने बचाया. खराब मौसम को देखते हुए चारधाम यात्रा रोक दी गई है. पहाड़ दरकने की वजह से बद्रीनाथ मार्ग छह जगहों पर बाधित है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: