देश - विदेश

गुरुग्राम आबकारी अधिकारी ने मंत्री के समारोह में मांगी स्कॉच व्हिस्की की बोतलें, तबादला

नई दिल्ली. हरियाणा में एक आबकारी अधिकारी को एक ऑडियो के बाद विभाग मुख्यालय में स्थानांतरित कर दिया गया था। जिसमें वह शराब की दुकान के एक कर्मचारी को एक मंत्री के समारोह के लिए स्कॉच व्हिस्की की बोतलें भेजने के लिए कह रहा था। मामले की सूचना शराब दुकान के मालिक ने मुख्यमंत्री शिकायत निवारण तंत्र को दी थी.

ऑडियो में, आबकारी विभाग के निरीक्षक संदीप लोहान को कथित तौर पर शराब की दुकान (बख्तावर चौक, सेक्टर 47) के कर्मचारी से ‘ग्लेनफिडिच’ व्हिस्की की छह बोतलें भेजने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है, जहां एक मंत्री था। एक समारोह की मेजबानी। इस पर नियोक्ता ने जवाब दिया कि विशेष व्हिस्की अनुपलब्ध हैं , जिससे लोहान नाराज हो गए।

अगले दिन, लोहान दुकान पर पहुंचा और शराब की दुकान के कर्मचारी को गालियां दीं और दुकान बंद करने के लिए भी मजबूर किया, आउटलेट के मालिक अनुज ने कहा, उन्होंने इस मुद्दे को आबकारी आयुक्त के साथ उठाया, लोहान के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इसके बाद मैंने अपनी शिकायत सीएम विंडो (शिकायत निवारण प्रणाली), सतर्कता विभाग, गृह मंत्री और अन्य अधिकारियों को भेजी।”

इस बीच, जिला आबकारी और कराधान आयुक्त रविंदर सिंह ने लोहान के पंचकूला मुख्यालय में स्थानांतरण की पुष्टि की। सिंह ने कहा, “मामला हमारे संज्ञान में आने के बाद इंस्पेक्टर को गुरुग्राम से हटा दिया गया है। मामले की जांच सहायक आबकारी एवं कराधान अधिकारी विजय कुमार करेंगे और जांच रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: