देश - विदेश

Gujrat की राजनीति में बड़ा उलटफेर, विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

अहमदाबाद। (Gujrat) विजय रुपाणी ने शनिवार को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी को आभार व्यक्त करता हूं. विजय रुपाणी ने कुछ देर पहले ही राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें इस्तीफा सौंप दिया. उनके साथ डिप्टी सीएम नितिन पटेल भी राज्यपाल के पास गए थे.

गुजरात में अगले साल दिसंबर 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके पहले विजय रुपाणी का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया जाना काफी अहम माना जा रहा है. सूत्रों के अनुसार, अब नए नेतृत्व के साथ बीजेपी गुजरात में अगला चुनाव लड़ने जा रही है. (Gujrat) पिछले कुछ महीनों से आम आदमी पार्टी भी राज्य में बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रही है. कोरोना वायरस की दूसरी लहर समेत कई मुद्दों को पार्टी ने जोर-शोर से उठाते हुए रुपाणी सरकार को घेरा है, जबकि कांग्रेस ने भी पिछले गुजरात चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके बाद से ही कांग्रेस कार्यकर्ता भी लगातार गुजरात में सक्रिय होकर मुद्दों को उठाते रहे हैं.

Delhi: पानी-पानी हुई दिल्ली, तोड़ा कई सालों का रिकॉर्ड, सड़क से लेकर एयरपोर्ट तक जलमग्न

(Gujrat) बता दें कि कुछ सालों को छोड़कर साल 1995 से ही गुजरात में ज्यादतर बीजेपी की सरकार रही है. वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लंबे समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: