देश - विदेश

Gujarat: भूपेन्द्र पटेल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, शाह, नितिन, चार भाजपा शासित राज्यों के सीएम रहे मौजूद

गांधीनगर। (Gujarat) गुजरात के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने आज दोपहर बाद दो बज कर 20 मिनट पर राज्य के 17 वें मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली।

राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल आचार्य देवव्रत उन्हें गुजराती भाषा में शपथ दिलायी। उन्होंने अकेले ही शपथ ली। (Gujarat) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा शासित चार राज्यों के मुख्यमंत्री कर्नाटक के बासवराज बोम्मई, मध्य प्रदेश के शिवराज चौहान, गोवा के प्रमोद सावंत तथा हरियाणा के मनोहरलाल खट्टर इस अवसर पर उपस्थित थे।

Chhattisgarh में बनेगा पहला बैडमिंटन अकादमी, मुख्यमंत्री ने की घोषणा, अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के कोचों की जाएगी नियुक्ति

(Gujarat) इनके अलावा केंद्रीय मंत्रियों सर्व मनसुख मांडविया, परशोत्तम रूपाला, भूपेन्द्र यादव, नरेंद्र तोमर, दर्शना बेन जरदोश समेत भाजपा के कई अन्य केंद्रीय नेता, प्रदेश के विधायक, सांसद, पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल (जो कल शाम राजभवन नहीं आए थे और इसके चलते उनके नाराज़गी की अटकलें थी) सत्तारूढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल भी मौजूद थे। पटेल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले नितिन पटेल के घर जाकर उनका आशीर्वाद लिया था।

Chhattisgarh: गुजरात के सीएम को बदलने पर कृषि मंत्री का बयान, बोले- कोरोना काल में असफलत नितियों की वजह से बदले गए सीएम, अब पीएम को भी बदलना चाहिए

‘दादा’ के उपनाम से मशहूर और पेशे से बिल्डर पटेल ने कल शाम राजभवन जाकर राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इस मौक़े पर केंद्रीय निरीक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद जोशी (दोनो केंद्रीय मंत्री) तथा पार्टी के केंद्रीय महामंत्री तरुण चुघ , प्रदेश प्रमुख सी आर पाटिल और प्रदेश प्रभारी भूपेन्द्र यादव, पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और कई पूर्व मंत्री मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: