देश - विदेश

Corona वैक्सीन की पहली डोज नहीं लगाने वाले कर्मचारियों पर सरकार सख्त, अब ऑफिस नहीं मिलेगी एंट्री….

नई दिल्ली। (Corona) कोरोना की रोकथाम और वैक्सीनेशन (Vaccination) को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से बच रहे अपने कर्मचारियों पर अब सख्ती करनी शुरू कर दी है।

ऐसे सरकारी कर्मचारी जिन्होंने अभी तक कम से कम कोरोना(Corona)  वैक्सीन की पहली डोज भी नहीं ली है, उनकी अब ऑफिस में एंट्री पर रोक लगा दी गई है। ये रोक 16 अक्टूबर से प्रभावी हो जाएगी। पहली डोज लेने के बाद ही कर्मचारियों को ऑफिस में आने की अनुमति दी जाएगी।

Kawardha विवाद पर बीजेपी नेता पहुंचे राजभवन, विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा- निर्दोषों पर हो करवाई

एक हफ्ते का वक्त

दिल्ली में ऐसे सरकारी कर्मचारी जिन्होंने अब कोरोना वैक्सीन की पहली डोज नहीं लगवाई है उन्हें ऑफिस में एंट्री नहीं दी जाएगी, हालांकि ऑफिस में प्रवेश रोकने से पहले सरकार ने कर्मचारियों को एक हफ्ते तक का वक्त दिया है। ये बैन 16 अक्टूबर से लागू होगा।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने शुक्रवार को एक आदेश में कहा कि दिल्ली सरकार के उन कर्मचारियों को 16 अक्टूबर से ऑफिस आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मुख्य सचिव विजय देव के हस्ताक्षर वाले इस सर्कुलर में कहा गया है कि वैक्सीन की डोज न लेने वाले शिक्षकों और फ्रंटलाइन वर्कर्स समेत दिल्ली सरकार के सभी ऐसे कर्मचारियों को तब तक ‘छुट्टी पर’ माना जाएगा जब तक कि वह टीके की डोज नहीं ले लेते।

इस तरह किया जाएगा सत्यापन

आदेश के मुताबिक, संबंधित विभागों के प्रमुख आरोग्य सेतु ऐप या वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के जरिए वैक्सीन की डोज लेने वाले कर्मचारियों का सत्यापन करेंगे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: