Home देश - विदेश बुजुर्ग माता पिता की नही की सेवा तो अब खानी पड़ेगी जेल...

बुजुर्ग माता पिता की नही की सेवा तो अब खानी पड़ेगी जेल की हवा, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

अक्सर कई ऐसी खबरें आती है जिनमें बताया जाता है कि बुजुर्ग माता पिता के साथ उनके बच्चे उचित व्यवहार नही कर रहे, इसे में कई बार पुलिस भी ठोस कदम उठा पाने में असमर्थ हो जाती है। लेकिन अब यदि बच्चें अपने माता पिता के साथ अच्छे से पेश नही आते या उनकी सेवा […]

234
bihar

अक्सर कई ऐसी खबरें आती है जिनमें बताया जाता है कि बुजुर्ग माता पिता के साथ उनके बच्चे उचित व्यवहार नही कर रहे, इसे में कई बार पुलिस भी ठोस कदम उठा पाने में असमर्थ हो जाती है। लेकिन अब यदि बच्चें अपने माता पिता के साथ अच्छे से पेश नही आते या उनकी सेवा नही करते हैं, तो उन्हें जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

दरअसल मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में इस मामले में बड़ा फैसला लिया गया है। फैसले में कहा गया है कि बिहार में रहने वाली संतानें अगर अब माता-पिता की सेवा नहीं करेंगी तो उन्हें जेल की सजा हो सकती है। माता-पिता की शिकायत मिलते ही ऐसी संतानों पर कार्रवाई होगी।

इस बैठक में कुल 15 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। बैठक के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी घटनाओं में शहीद बिहार के जवानों के आश्रितों को बिहार सरकार ने नौकरी देने का भी फैसला किया है।