Home खेल कॉमनवेल्थ स्पर्धा में जीता गोल्ड, छत्तीसगढ़ का नाम किया रौशन…कनाडा जाने के...

कॉमनवेल्थ स्पर्धा में जीता गोल्ड, छत्तीसगढ़ का नाम किया रौशन…कनाडा जाने के भी नहीं थे पैसे

दुर्ग। सफलता किसी मुश्किलों का मोहताज नहीं होती है और इसी बात को साबित किया है भिलाई के पॉवर लिफ्टर सी मोहनकुमार ने। अभाव में रहकर भी मोहनकुमार ने कनाडा के सेंटजॉन्स में आयोजित कॉमनवेल्थ पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में जूनियर 93 किलो वर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया है। हालांकि इस जीत […]

दुर्ग। सफलता किसी मुश्किलों का मोहताज नहीं होती है और इसी बात को साबित किया है भिलाई के पॉवर लिफ्टर सी मोहनकुमार ने। अभाव में रहकर भी मोहनकुमार ने कनाडा के सेंटजॉन्स में आयोजित कॉमनवेल्थ पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में जूनियर 93 किलो वर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया है। हालांकि इस जीत के बाद वो प्रदेश सरकार और खेल विभाग के अधिकारियों के रवैये से दुखी जरूर नज़र आए।

गौरतलब है कि केरल में आयोजित सीनियर वर्ग की राष्ट्रीय स्पर्धा में उन्होंने रजत पदक जीता था और इसी प्रदर्शन के बाद उनका चयन कॉमनवेल्थ स्पर्धा के लिए किया गया था। मोहनकुमार का कहना है कि आज अगर वो इस जगह पर हैं तो उसके पीछे सिर्फ परिवार वालों हाथ है। उनकी माने तो कॉमनवेल्थ जाने के लिए भी उनके पास पैसे नहीं थे और वो दफ्तरों के चक्कर काट-काट कर थक चुके थे लेकिन शासन या सरकार ने आज तक किसी भी प्रकार से उनकी सहायता नहीं की है। तब मां के गहने गिरवी रखकर उस पैसे से कनाडा गए और आज प्रदेश का नाम स्वर्णिम अक्षरों से लिख दिया।