Home जिले ….जब राशन की उपल्बधता की जांच के लिए जिला उपाध्यक्ष ने केन्द्र...

….जब राशन की उपल्बधता की जांच के लिए जिला उपाध्यक्ष ने केन्द्र का किया औचक निरीक्षण..दी ये हिदायत

रवि तिवारी@मैनपुर। कोरोना संक्रमण के कारण 14 अप्रैल तक हुए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में लोगों को राहत प्रदान करते हुए प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार ने अप्रैल व मई माह का राशन एकमुश्त एवं निःशुल्क देने का निर्णय लिया है। इसके मद्देनजर प्रशासन ने शासकीय उचित मूल्य की सभी दुकानों में दो माह का राशन पहुंचाने […]

रवि तिवारी@मैनपुर। कोरोना संक्रमण के कारण 14 अप्रैल तक हुए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में लोगों को राहत प्रदान करते हुए प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार ने अप्रैल व मई माह का राशन एकमुश्त एवं निःशुल्क देने का निर्णय लिया है। इसके मद्देनजर प्रशासन ने शासकीय उचित मूल्य की सभी दुकानों में दो माह का राशन पहुंचाने युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है।

आज मैनपुर ब्लॉक के कोकड़ी,गौरगांव, गोना,भूतबेड़ा, अड़गड़ी,मैनपुर, जिड़ार,भाटीगढ़,हरदीभाठा,तुहामेटा के विभिन्न राशन दुकानों में जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम ने राशन सामग्री की उपलब्धता का अवलोकन करने के लिए औचक निरीक्षण किया। सेल्समैन से स्टाक की जानकारी ली। राशन दुकानों के बाहर साफ पानी, साबुन और सेनेटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित करने निर्देश दिया।उन्होंने उपस्थित राशन हितग्राहियों से आग्रह करते हुए कहा कि वर्तमान समय में उपजे संकट से निपटने सबको एकजुटता दिखाने की आवश्यकता है। राशन दुकान पहुँचने के पूर्व अपने हाथों को अच्छे से साफ करें एवं राशन दुकानों में सोशल डिस्टेंसी का पालन करते हुए ज्यादा भीड़ जमा न करने की बात कही।

कहीं-कहीं पर सैल्समैन ने बताया कि मात्र एक माह का राशन ही सार्वजनिक वितरण प्रणाली में पहुंच पाया है जिस पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम ने तत्काल संबंधित विभाग के अधिकारियों को व्यवस्था दुरुस्त कर राशन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

इस अवसर पर उनके साथ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मैनपुर के अध्यक्ष एवं जनपद सदस्य मनोज मिश्रा व मैनपुर विकासखण्ड के सरपँच संघ अध्यक्ष बलदेवराज ठाकुर मौजूद थे।