रायपुर

Raipur में गैस की चोरी, पीतल की बांसुरी के जरिए सिलेंडर लीक करने का चल रहा था खेल, खाद्य विभाग ने रंगे हाथ पकड़ा, एजेंसी ही निकला गैस चोर

रायपुर। राजधानी रायपुर (Raipur) में गैस चोरी की शिकायत लंबे समय से मिल रही थी। लोगों की शिकायत पर खाद्य विभाग की टीम ने अमन इंडेन गैस पर छापामार कार्रवाई की थी। एंजेसी पर कार्रवाई के दौरान टीम ने 1171 गैस सिलेंडर जब्त किये हैं।

इसके लिए जांच टीम गठित की गई। जांच में चौकाने वाला खुलासा हुआ। खुद गैस एजेंसी इसकी चोरी करवा रही थी। पीतल की बांसुरी से गैस निकालकर दूसरे सिलेंडर में भरने का खेल लंबे वक्त से चल रहा था। टीम ने एजेंसी पर कार्रवाई करते हुए 1171 गैस सिलेंडर जब्त किए हैं। जहां अमर इंडेन गैस एजेंसी के कर्मचारी बड़े ही प्रोफेशनल तरीके से LPG चुराने का खेल कर रहे थे।

लगातार मिल रही थी शिकायत

(Raipur) मामले की जानकारी देते हुए जिला खाद्य नियंत्रक तरुण राठौर ने बताया कि खाद्य विभाग को लगातार इस बात की शिकायत मिल रही थी कि बीरगांव इलाके में लोगों के घरों में घरेलू गैस सिलेंडर का वजन कम पहुंच रहा है। लोगों की रसोई में भी गैस सिलेंडर जल्द खत्म होने की शिकायत मिल रही थी। इस इनपुट के आधार पर खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारने का प्लान बनाया और अमर गैस एजेंसी के लोगों को गैस चुराते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया।

पीतल की बांसुरी से कर रहे थे सिलेंडर लीक

(Raipur) खाद्य विभाग के अफसरों ने बताया कि अमर गैस एजेंसी ने उरकुरा स्थित एक प्लॉट पर खुला गोदाम बना कर रखा गया था। यहां पर करीब 360 गैस सिलेंडर रखे गए थे। छापा मारने पहुंचे अफसरों ने देखा कि गैस एजेंसी के ही दो कर्मचारी घरेलू गैस सिलेंडर से पीतल की बांसुरी के जरिए सिलेंडर लीक कर रहे थे। फिलहाल गैस एजेंसी के खिलाफ क्या कार्यवाही की गई है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: