Uncategorized

Gariyaband: ड्यूटी में मौजूद डॉक्टर नहीं करना चाहते थे पीएम, इसलिए दो घंटे लेट से शुरू हुआ पोस्टमार्टम ,डॉक्टर की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे मृतक के परिजन

रवि तिवारी@देवभोग। (Gariyaband) कुहिमाल में रविवार की दोपहर एक अधेड़ की मौत खेत में भरे हुए पानी में डूबने से हो गईं थी। वहीं अधेड़ की मौत के बाद मौके पर पहुँची अमलिपदर पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए रविवार की देर शाम देवभोग भिजवाया था।

वहीं शव देवभोग पहुँचने के बाद अमलिपदर थाने से पहुँचे एक आरक्षक और मृतक के परिजनों ने रतजगा कर शवगृह के सामने पूरा रात काटा। वहीं सोमवार को परिजनों को उम्मीद थीं कि पीएम की प्रक्रिया जल्दी सम्पन्न हो जाएगी और वे शव को लेकर निकल जाएंगे।

(Gariyaband) यहां भी परिजनों की परेशानी कम होती नजर नहीं आई। (Gariyaband) परिजन सुबह 10 बजे से डॉक्टर के इंतज़ार में राह ताकते नज़र आये,किसी तरह दो घंटा बीतने के बाद  ड्यूटी में मौजूद डॉक्टर सुनील भारती मौके पर पहुँचे। इसके बाद पीएम की प्रक्रिया शुरू हो पाई।

मामले में अमलिपदर थाने के आरक्षक सालिक राम ठाकुर और सरपंच पति माधव नेताम ने बताया कि 2 घंटे के अंतराल में बीएमओ से तीन बार मिलने गए,इस दौरान बीएमओ ने कहा कि जिस डॉक्टर की आज ड्यूटी हैं, वे पीएम करेंगे। जब मामले में बीएमओ डॉक्टर अंजू सोनवानी से चर्चा किया गया तो उन्होंने भी माना कि पीएम करने में लेट तो हुआ हैं, डॉक्टर सोनवानी ने कहा कि 12 बजे तक पीएम हो जाना था।

Weather Update: आज फिर मौसम रहेगा सुहाना, 4 संभागों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

बीएमओ ने यह भी बताया कि आज डॉक्टर सुनील भारती की ड्यूटी थी,वे पीएम करने को तैयार नहीं थे,इसके बाद उन्हें जब समझाईश दिया गया तो वे पीएम करने के लिए तैयार हुए। बीएमओ ने यह भी कहा कि लापरवाही तो हुई हैं, इसके लिए नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया जाएगा।समाचार लिखे जाने तक ड्यूटी में मौजूद सम्बंधित डॉक्टर सुनील भारती पीएम करने के लिए मौके पर पहुँच गए हैं। समाचार लिखे जाने तक पीएम भी हो चुका था।

Delhi: सब्जी मंडी में 3 मंजिला इमारत ढही, कई लोगों के दबे होने की आशंका, गाड़िया भी दबी, राहत एवं बचाव कार्य जारी

सीएमएचओ ने भी जताई नाराज़गी

मामले में सीएमएचओ डॉक्टर एन आर नवरत्न ने भी कहा कि पीएम करने में 2 घंटे की लेट तो हुई हैं। इसकी जानकारी मुझे बीएमओ से मिली हैं। सम्बंधित डॉक्टर को नोटिस जारी कर उनसे पूछा जाएगा कि पीएम करने के लिए वे क्यों तैयार नहीं थे,और पीएम के लिए दो घंटे लेट से मौके पर क्यों पहुँचे। इसी के साथ ही ड्यूटी में मौजूद डॉक्टर सुनील भारती ने कहा कि मैंने रविवार को इमरजेंसी ड्यूटी किया था। इसी के चलते आज मेरी ड्यूटी नहीं थी,लेकिन इसके भी जब बीएमओ ने मुझे पीएम करने को कहा तो मैं तत्काल मौके पर पहुँचा और पीएम को सम्पन्न करवाया।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: