गरियाबंद

Gariyaband: बीच सड़क में ही रुककर ग्रामीणों की समस्या सुनने लगी जिला पंचायत अध्यक्ष, समस्या सुनकर तत्काल जिम्मेदार अधिकारियों को फ़ोन पर उचित कार्रवाई करने की कही बात

रवि तिवारी@देवभोग। (Gariyaband) जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर (District Panchayat President Smriti Neeraj Thakur)  दहीगॉव के दौरे पर निकली थी। उस दौरान वे जैसे ही कुम्हड़ई कला गॉव पहुँचने वाली थी,तो बीच रोड में ही एक बुजुर्ग ने हाथ मारकर जिला पंचायत अध्यक्ष को रोका। वहीं बुजुर्ग के द्वारा हाथ मारकर रोकने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष बीच सड़क में ही रुक गई। इस दौरान 65 वर्षीय शत्रुघन पिता शानो निधि निवासी कुम्हड़ई कला ने जिला पंचायत अध्यक्ष को बताया कि उन्हें दो साल पहले सांसद निधि से 8 हजार का स्वेच्छानुदान मिला था।

वहीं स्वेच्छानुदान में मिले चेक में शानो की जगह शुना हो गया था। जिसके बाद चेक को सुधार करवाने की बात कहकर चमारसिंग पात्र ने उससे ले गया। वहीं दो साल बीत गए चेक का कुछ पता ही नहीं चला। बुजुर्ग ने बताया कि दो साल से वे चेक को लेकर जिम्मेदारों का चक्कर लगाते-लगाते थक चुका है लेकिन उसकी समस्या का हल नहीं हो पा रहा है। वहीं बुजुर्ग की समस्या सुनने के बाद तत्काल जिला पंचायत अध्यक्ष ने संबंधित शाखा में चर्चा कर एक से दो दिनों में चेक को सुधार करने को कहा है। वहीं एक अन्य मामले में शानुरजय ओटी के बेटे ने बताया कि उसके पिता पेंशन के लिए छह महीने से भटक रहे हैं।

आज  तक किसी तरह की कोई कार्रवाई पंचायत से नहीं हो पाया है। वहीं मामले में तत्काल जिला पंचायत अध्यक्ष ने सरपंच से चर्चा किया। जिस पर सरपंच ने बताया कि सर्वे सूची में नाम नहीं होने के कारण इस तरह की परेशानी आ रही है,और उन्हें पेंशन नही मिल पा रहा है। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि मामले को लेकर वे अधिकारियों से चर्चा कर जल्द ही उचित कदम उठाएंगी।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: