गरियाबंद

Gariyaband: खबर छत्तीसी की खबर का बड़ा असर, 19 घंटे के भीतर पीड़ितों के घर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, रायपुर रेफर करने की कही बात

रवि तिवारी@देवभोग। (Gariyaband) दो सगे भाइयों के कमर के नीचे के हिस्से के नीचे के हिस्सा ने काम करना बंद कर दिया था. मां और पत्नी के भरोसे जैसे-तैसे घर चल रहा था। इस खबर को प्रमुखता से खबर छत्तीसी में प्रकाशित किया गया था। खबर छपने के 19 घंटे के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम पीड़ितों के घर पहुंची। बीएमओ के नेतृत्व में पहुँची टीम में डॉक्टर एसएस गुप्ता फार्मासिस्ट सौरभ पाण्डेय और लैब टेक्नीशियन सुर्यकांत वर्मा मौजूद थे। टीम ने दोनों भाइयों का बीपी,सुगर नापा। (Gariyaband) जिसमें माधव का बीपी बड़ा हुआ पाया गया,वही सुगर नार्मल था। जबकि ख़िरसिन्धु का सुगर और बीपी दोनों नार्मल था। जांच करने के बाद बीएमओ डॉक्टर अंजू सोनवानी ने खबर छत्तीसी से चर्चा करते हुए कहा कि दोनों भाई की जांच की गई है। वही जांच के दौरान दोनों भाई  को एक ही परेशानी नज़र आ रही है। बीएमओ डॉक्टर सोनवानी ने आशंका जताते हुए कहा कि दोनों को ओबीसीटी,हार्मोनल या न्यूरोलॉजीकल प्रॉब्लम हो सकता है। बीएमओ ने यह भी बताया कि दोनों की जांच हो गयी है,अब इन्हें एक या दो दिनों के अंदर जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने लिया गंभीरता से लिया

खबर छत्तीसी से मामले की जानकारी मिलने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर भी इस मामले में बहुत ज्यादा गम्भीर नज़र आई। उन्होंने तत्काल मामले में सीएमएचओ डॉक्टर एन आर नवरत्न से चर्चा की। वही इलाज़ को लेकर जल्द ही उचित कदम उठाने को कहा। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा की जनमानस की समस्याओं को दूर करने में भूपेश बघेल की सरकार बहुत ही ज्यादा गम्भीरता से काम करती है। ठाकुर ने यह भी कहा कि अभी सीएमएचओ ने उन्हें बताया है कि दोनों भाइयों को पहले जिला अस्पताल लाया जाएगा,इसके बाद यहां से जांच कर स्थिति को देखते हुए रायपुर भेजा जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष ने यह भी भरोशा दिलाया कि इलाज़ को लेकर यदि उन्हें मंत्री स्तर से भी बात करनी पड़ी तो वे करेंगी,और दोनों भाइयों का इलाज वे करवाएंगी।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: