गरियाबंद

Gariyaband: देवभोग में 9 गॉव के 13 हज़ार लोगों के बीच डोर टू डोर पहुँचकर मलेरिया का सर्वे करेगी स्वास्थ्य विभाग, बीएमओ की मौजूदगी में ट्रेनिंग हुई पूरी

रवि तिवारी@देवभोग। (Gariyaband) मलेरिया मुक्त छत्तीसगढ़ अभियान के तहत देवभोग में ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। इसमें तीन गॉव झाराबाहाल, नवीन सुकलीभांठा, दीवानमुड़ा सब सेंटर के 9 गॉव के 11 हज़ार की जनसँख्या का मलेरिया सर्वे किया जाना है। ट्रेनिंग में मौजूद  एमटी शाहमनी नेताम,अनुछाया दास ने उक्ताशय की पूरी मितानिन और ब्लॉक कोडिनेटर को दी। ट्रेनिंग के दौरान बीएमओ ने बताया कि हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है। बीएमओ ने बताया कि 28 जुलाई से सर्वे का कार्य तेज़ किया जाएगा।

(Gariyaband) डॉक्टर सोनवानी ने बताया कि सर्वे के तहत टीम डोर टू डोर जाकर  आरडीकिट से परिवार के सभी सदस्यों का मलेरिया टेस्ट करेगी। वही पॉजिटिव पाए जाने पर स्थिति को देखते हुए उपचार मुहैया करवाया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान लेब टेक्नीशियन सूर्यकांत वर्मा ने किट से टेस्ट किये जाने के संबंध में पूरी जानकारी दी।

(Gariyaband) कार्यक्रम में प्रमुख रूप से देवभोग सीईओ मनहर लाल मण्डावी,जनपद सदस्य असलम मेमन,दर्शन सोनी के साथ ही विभाग के अन्य लोग भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: