गरियाबंद

Gariyaband: ऐेसे ना गुजर पाएगी जिंदगी! बिजली की बदहाल व्यवस्था, घर बेचने को तैयार ग्रामीण, पढ़िए पूरी खबर

रवि तिवारी@देवभोग। (Gariyaband) देवभोग और अमलिपदर क्षेत्र के लोग आये दिन ब्लैक आउट और लो वोल्टेज से इतना ज्यादा परेशान हो चुके हैं। ग्रामीणों ने बिजली की बदहाल व्यवस्था से परेशान होकर घर बेचकर शहरी क्षेत्रों की ओर जाने का मन बना लिया है।

ऐसा ही मामला कल देवभोग के एक व्हाट्सएप ग्रुप सर्वदलीय कोविड 19 रिलीफ में देखने को मिला है। (Gariyaband) ग्रुप में उरमाल के रहने वाले परमेश्वर जैन ने मैसेज किया है कि वे बिजली से तंग आ कर अपना उरमाल वाला मकान,दुकान जो पक्का व 2 मंजिला जो लगभग 3500 स्क्वायर फिट है उसे बेचना चाहते हैं।

Chhattisgarh: श्री राम मंदिर जमीन घोटाले में कांग्रेस का बड़ा आरोप, कहा- भाजपा नेताओं ने हमारी आस्था को पहुंचाया चोट

उन्होंने मैसेज में यह भी लिखा है कि बिजली की बदहाल व्यवस्था से उन्हें ऐसा लग रहा है कि जिंदगी अब यहां जीना मुश्किल हो गया है। ऐसे में वे कीड़े-मकौड़े वाला जिंदगी नही जी सकते।

परमेश्वर के द्वारा डाले गए मैसेज पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि वे अब ऐसी जगह शिफ्ट होंगे जहाँ बिजली की व्यवस्था अच्छी हो। वही परमेश्वर जैन के मैसेज को पढ़कर समझा जा सकता है कि क्षेत्र के लोग बदहाल बिजली व्यवस्था से कितने ज्यादा पीड़ित है। बिजली व्यवस्था से लोग इतने परेशान हो चुके है कि अब घर भी बेचने को तैयार हो गए हैं। शासन-प्रशासन को कड़े कदम उठाकर देवभोग और अमलिपदर क्षेत्र की बिजली व्यवस्था को सुदृढ करने के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

CM की घोषणा, नहीं रुकने देंगे अपने बच्चों की पढ़ाई, अशासकीय स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों की स्कूल फीस राज्य शासन करेगी वहन

गर्मी में लो वोल्टेज तो बरसात में हो जाता है ब्लैक आउट

देवभोग और अमलिपदर क्षेत्र के लोगों को बिजली की बदहाल व्यवस्था ने कई सालों से परेशान कर दिया है। जहां क्षेत्र में गर्मी शुरू होते ही लो वोल्टेज के चलते आमजनों का गर्मी से बुरा हाल रहता है,तो बरसात आते-आते जंगल से होकर गुजरी लाइन में फाल्ट होने से आये दिन अंचल में ब्लैक आउट की समस्या बनी रहती है। वही गर्मी के दिनों में सरकारी दफ्तर के कामकाज के साथ ही लाइन संबंधी कार्य भी ठप्प हो जाते हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: