गरियाबंद

Gariyaband: वन विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, 25 नग सागौन गोले के साथ मिनी मेटाडोर जब्त, करीब साढ़े तीन लाख रुपये आंकी गई कीमत

रवि तिवारी@देवभोग। (Gariyaband) इन्दागॉव(देवभोग) वन परिक्षेत्र में आज अलसुबह करीब चार बजे नागलदेही के पास एक बड़ी कार्रवाई को वन विभाग ने अंजाम दिया हैं। यह कार्रवाई वन रक्षा समिति के माध्यम से वन विभाग ने किया हैं। जब्त लकड़ी की कीमत विभाग ने साढ़े तीन लाख रुपये आंकी हैं, वहीं वाहन को भी राजसात करने की तैयारी विभाग द्वारा किया जा रहा हैं। लकड़ी के साथ ही वाहन की कीमत विभाग ने 7 लाख रुपये आंका हैं।

(Gariyaband)वन परिक्षेत्र अधिकारी नागराज मंडावी ने बताया कि नागलदेही के पास एक मिनी मेटाडोर एक पिकअप और दुपहिया वाहन से टकरा गई। (Gariyaband)वहीं इस घटना के बाद आनन-फानन में ग्रामीण और वन रक्षा समिति के लोग दौड़कर वाहन की तरफ पहुँचे और वाहन को घेर लिया।

Raipur रेलवे स्टेशन पर ब्लास्ट, CRPF के 4 जवान घायल, पढ़े पूरी खबर

इस दौरान वाहन क्रमांक ओआर 08 जी 0911 का चालक वाहन छोड़कर भाग निकला। इसके बाद ग्रामीणों ने झिल्ली से ढ़की मिनी मेटाडोर की जांच की। जब डाले से ऊपर ढकी झिल्ली को निकाला गया तो ग्रामीणों के साथ ही वन रक्षा समिति के होश उड़ गए।

आनन-फानन में मामले की सूचना देवभोग पुलिस के साथ ही वन विभाग को दिया गया। सूचना पर पहुँची वन विभाग की टीम ने वाहन के साथ ही लकड़ी को जब्त किया और उसे देवभोग वन विभाग के परिसर लेकर आई। मामले में वन विभाग की टीम ने वाहन को राजसात करने की तैयारी शुरू कर दिया हैं।

वहीं वन अपराध प्रकरण दर्ज कर संबंधित वाहन मालिक की तलाश भी विभाग ने शुरू कर दी हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: