गरियाबंद

Gariyaband: सरकारी जमीन पर अतिक्रमणकारियों का सालों से कब्जा, अब आगनबाड़ी बनाने के लिए नहीं है जमीन,-सचिव ने तहसीलदार को आवेदन सौंपकर कब्जा हटाने के लिए लगाया गुहार

रवि तिवारी@देवभोग। (Gariyaband) देवभोग ब्लॉक का करचिया ग्राम पंचायत इन दिनों अतिक्रमणकारियों से बहुत ज्यादा परेशान हैं। सालों से यहां करचिया बस्ती के अंदर अतिक्रमणकारियों ने लगभग 50 डिसमिल सरकारी जमीन पर कब्जा जमा लिया हैं। वहीं कब्जा करने के बाद अतिक्रमणकारी उस जमीन को खुद का होना बताकर वहां अपना आशियाना भी तैयार कर चुके हैं। वहीं अतिक्रमणकारियों की इस तरह के रवैए के चलते ग्राम पंचायत के सरपंच-सचिव बहुत ज्यादा परेशान हैं। गॉव में चार महीने पहले आंगनबाड़ी भवन की स्वीकृति मिली हैं, लेकिन बस्ती के अंदर के सरकारी जमीन पर कब्जा होने के चलते जगह नहीं मिल पा रहा हैं। जिसके चलते चार महीने पहले स्वीकृत हुए आंगनबाड़ी भवन का काम अब तक शुरू नहीं हो पाया हैं। मामले में ग्राम पंचायत की सरपंच विद्यामणि मरकाम और सचिव दशरथ नायक ने बताया कि तहसीलदार को आवेदन कर अतिक्रमण हटाने की मांग की गई हैं।

Corona Effect: इस राज्य में लगेगा लॉकडाउन, संक्रमण के बढ़ते रफ्तार के बीच राज्य सरकार का फैसला, जहां होंगे….

(Gariyaband) मामले में तहसीलदार समीर शर्मा ने बताया कि करचिया के सरपंच सचिव ने अतिक्रमण हटाने को लेकर आवेदन दिया हैं। आवेदन के आधार पर जांच के लिए पटवारी को निर्देश किया गया है। (Gariyaband) जैसे ही पटवारी से जांच प्रतिवेदन प्राप्त होगा,इसके बाद अतिक्रमण हटाने की दिशा में तत्काल उचित कदम उठाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: