गरियाबंद

Gariyaband: झाखरपारा में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक खोलने की उठी मांग, जिला महामंत्री ने अध्यक्ष से मिलकर सौंपा ज्ञापन

रवि तिवारी@ देवभोग( Gariyaband) झाखरपारा में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की शाखा खोलने की मांग उठने लगी हैं। मामले में कांग्रेस के जिला महामंत्री अरुण मिश्रा ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा से मिलकर झाखरपारा में बैंक खोले जाने की मांग रखी हैं।

( Gariyaband) ज्ञापन सौंपने के दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए जिला महामंत्री ने बताया कि झाखरपारा के अंतर्गत वर्तमान में चार कृषि साख सहकारी समितियां संचालित है। जिसके अंतर्गत निवासरत 36 गॉव के किसानों को आर्थिक लेन-देन के लिए लगभग 15 किलोमीटर की दूरी तय कर ब्लॉक मुख्यालय देवभोग आना पड़ता हैं। वहीं सिर्फ लेन-देन के लिए ही किसानों को दिन भर का समय खराब करना पड़ता हैं।

Chhattisgarh assembly session: जब तक मेरी भूमिका नहीं होगी स्पष्ट, इस पवित्र सदन में नहीं होगी मेरी उपस्थिति, गृहमंत्री के जवाब और विपक्ष के हंगामे के बीच सदन से निकले बाहर ” टीएस”, कहा- अनुमति लेकर जा रहा हूं

( Gariyaband) मिश्रा ने बताया कि देवभोग ब्लॉक के पूरे समितियों का भुगतान एक ही बैंक से होता है,ऐसे में पूरे ब्लॉक के किसानों की भीड़ भी लगी रहती हैं। जिसके चलते किसानों को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता हैं।

बरसात के दिनों में मुख्यालय से टूट जाता हैं संपर्क

जिला महामंत्री अरुण मिश्रा ने ज्ञापन के दौरान अध्यक्ष पंकज शर्मा को अवगत करवाया कि बरसात के दिनों में नदी नालों में बाढ़ आ जाने से देवभोग मुख्यालय से 36 गॉव का सम्पर्क टूट जाता हैं, ऐसे में किसानों को बैंक सम्बन्धी कार्य के लिए स्थिति सामान्य होने तक का इंतज़ार करना पड़ता हैं। जिला महामंत्री ने बताया कि उनके द्वारा बताए गए वस्तुस्थिति को अध्यक्ष द्वारा गम्भीरता से सुना गया,इसके बाद जल्द ही उचित कदम उठाए जाने का आश्वासन भी दिया गया।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: