गरियाबंद

Gariyaband: मैनपुर पुलिस को फिर मिली बड़ी सफलता,32 नग हीरे के साथ दो आरोपी गिरफ्तार,जब्त हीरे की कीमत 5 लाख 10 हजार

रवि तिवारी @ गरियाबंद। (Gariyaband) मैनपुर पुलिस ने एक बार फिर दो हीरा तस्करों को दबोचा है। हाल ही में मैनपुर पुलिस को हीरा तस्करी के मामले में पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर के नेतृत्व में दूसरी बार बड़ी सफलता मिली हैं।

(Gariyaband) मैनपुर थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह श्याम से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर के दिशा-निर्देश लगातार हीरा तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए कार्यवाही की जा रही है। (Gariyaband) मुखबिर से मिले सूचना के आधार पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि मुखबीर से मिले सूचना के आधार पर दुपहिया वाहन क्रमांक सीजी 23 जे 9655 में दो व्यक्ति ग्राम झरियाबाहरा बरदुला के पास खड़े थे।

वहीं अपने पास अवैध रूप से कीमती पत्थर हीरा खनिज पदार्थ को चोरी कर बेचने के फिराक में ग्राहक का इंतज़ार कर रहे हैं कि सूचना पर उक्त जगह पर थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ पहुँचे,पुलिस को देखकर दोनों आरोपी भागने की कोशिश करने लगे। इस दौरान पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा। वहीं पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम सीताराम ध्रुव(34) निवासी कोयबा थाना इंदागॉव और मनबोध नेताम(35) निवासी पायलीखण्ड बताया। वहीं पुलिस ने जब सीताराम के पेंट की तलासी ली तो दाहिने जेब से एक कागज के पुड़िया में लिपटा हुआ 15 नग हीरा मिला,वहीं मनबोध नेताम के पेंट के दाहिने जेब में एक कागज के पुड़िया में 17 नग हीरा मिला।

 पुलिस ने जब्त किए गए हीरे की कुल कीमत 5 लाख 10 हजार रुपये आंका हैं। वहीं पुलिस ने आरोपियों की दुपहिया वाहन कीमत 30 हजार के साथ ही दो नग मोबाइल कीमत करीब 5 हजार को भी जब्त करते हुए आरोपियों के खिलाफ धारा 379,34 भादवि 4(21) माइनिंग एक्ट कायम कर 15 दिन के लिए  न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है।

इनकी रही अहम भूमिका-: उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंग श्याम,प्रधान आरक्षक विनोद नरेटी,अंगत राव,दीप्तनाथ प्रधान,चूड़ामणि देवता,यादराम ध्रुव,सुशील पाठक,जयप्रकाश मिश्रा,दशरू नेताम,विक्रम शाह,रविकांत ठाकुर,बीरबल नेताम,चन्द्रशेखर ध्रुव, सैनिक पुरुषोत्तम डहाटे की मुख्य भूमिका रहीं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: