Home क्राईम नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में पति समेत 4 गिरफ्तार, मृतका के पिता...

नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में पति समेत 4 गिरफ्तार, मृतका के पिता ने प्रताड़ना का लगाया आरोप

गोविंद कुमार साहू@धमतरी. जिले के भखारा थाना इलाके के जुनवानी गांव में नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में पुलिस ने मृतका के पति और सास समेत देवर देवरानी को गिरफ्तार कर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। यह घटना 22 मई की है जब जुनवानी गांव में रहने वाली […]

175
death

गोविंद कुमार साहू@धमतरी. जिले के भखारा थाना इलाके के जुनवानी गांव में नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में पुलिस ने मृतका के पति और सास समेत देवर देवरानी को गिरफ्तार कर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

यह घटना 22 मई की है जब जुनवानी गांव में रहने वाली नवविवाहिता इंदू साहू ने अपने घर पर जहर सेवन कर आत्महत्या की कोशिश थी। जिसे गंभीर हालात में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन इलाज के दौरान इंदू की मौत हो गई थी। जिसके बाद इस मामले में मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था।

जानकारी के अनुसार तीन साल पहले हंचलपुर की इंदू साहू की शादी जुनवानी के रहने वाले चन्द्रहास साहू के साथ हुई थी, दोनों का एक बेटा भी है। इंदू के पिता का आरोप है कि मृतका का पति उसके चरित्र पर शक करता था। साथ ही इंदू को दहेज के लिए भी प्रताड़ित किया जाता था। इंदू ने यह बात कई बार अपने मायके वालों को भी बताई थी।

मृतका इंदू के पिता का यह भी आरोप है कि उनका दामाद दूसरी शादी के फिराक में था और इसी बात को लेकर हाल ही में इंदू के साथ मारपीट भी की गई थी। हालांकि तब दोनों पक्षों के आपसी बातचीत के बाद मामला शांत हो गया था।

वही इंदू की मौत के बाद पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए इंदू के पति खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस नें भी जांच में दहेज प्रताड़ना की शिकायत को सही पाया और अब पोस्टमार्टम रिर्पोट आने के बाद इस मामले में पति चन्द्रहास साहू,सास महेश्वरी साहू सहित देवर पेमन और देवरानी अमेश्वरी साहू के खिलाफ धारा 304 बी के तहत जुर्म दर्ज किया गया है और आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।