Home देश - विदेश 40 साल से चल रहा कानुन होगा खत्म, अब मुख्यमंत्री समेत सभी...

40 साल से चल रहा कानुन होगा खत्म, अब मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री खुद करेंगे आयकर का भुगतान

डेस्क। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियमों में बदलाव करते हुए अब से मुख्यमंत्री और सभी मंत्रियों का सरकारी कोष से आयकर भरने की परंपरा को बंद कर दिया है। नियम में आए बदलाव के बाद अब से मुख्यमंत्री और मंत्रियों को खुद से इंकम टैक्स भरना होगा। उत्तर प्रदेश मंत्री वेतन, भत्ते एवं […]

52
yogi
yogi

डेस्क। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियमों में बदलाव करते हुए अब से मुख्यमंत्री और सभी मंत्रियों का सरकारी कोष से आयकर भरने की परंपरा को बंद कर दिया है। नियम में आए बदलाव के बाद अब से मुख्यमंत्री और मंत्रियों को खुद से इंकम टैक्स भरना होगा। उत्तर प्रदेश मंत्री वेतन, भत्ते एवं विविध कानून 1981 के अंतर्गत सभी मंत्रियों के आयकर का बिल अभी तक राज्य सरकार के खाते से किया जाता था।

प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि अब सरकारी खजाने से मंत्रियों के बिल का भुगतान नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले 40 साल से यह नियम उत्तर प्रदेश में लागू है। यह कानून तत्कालीन मुख्यमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह के समय बना था। इस कानून के तहत अब तक 19 मुख्यमंत्री और सैकड़ों मंत्रियों को लाभ पहुंचाया जा चुका है।