Chhattisgarh

Chhattisgarh दौरे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के बीच मतभेद पर कही ये बात

रायपुर। (Chhattisgarh) पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने रायपुर एयरपोर्ट में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के बीच मतभेद की स्थिति के संबंध में बयान देते हुए कहा कि पूरे देश में ऐसी कोई पॉलिटिकल पार्टी नहीं है। जहां लोगों के बीच आपस में किसी ना किसी विषय पर मतभेद देखने ना मिले।

(Chhattisgarh) माकन ने सवाल उठाया कि क्या उत्तर प्रदेश ,पश्चिम बंगाल,कर्नाटक में भाजपा में सब कुछ ठीक चल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि देश भर की हर पार्टी और राज्य में मतभेद की स्थिति हर काल में देखने मिलती रही है।

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सियासी तौर पर सक्रिय होती नजर आ रही है। पार्टी इस दौरान अंदरूनी कलह को दूर करने के लिए कई कदम उठाती नजर आ रही है तो राष्‍ट्रीय महत्‍व के विभिन्‍न मुद्दों को भी संजीदगी से जनता के बीच ले जाने के मूड में नजर आ रही है।  चर्चा है कि कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस के दिग्‍गज नेता दिग्‍व‍िजय सिंह की अगुवाई में नौ सदस्‍यीय समिति का गठन किया है, जो ऐसे ही मसलों को लेकर योजनाएं बनाएगी।

(Chhattisgarh) कांग्रेस की ओर से गुरुवार को जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष ने राष्‍ट्रीय मुद्दों पर निरंतर आंदोलन की योजना तैयार करने के लिए नौ सदस्‍यीय समिति का गठन किया है। इसमें मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री व पार्टी के चतुर रणनीतिकार समझे जाने वाले दिग्‍व‍िजय सिंह को अहम जिम्‍मेदारी दी गई है तो पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के अन्‍य आठ नेताओं को भी समिति का सदस्‍य बनाते हुए अलग-अलग जिम्‍मेदारी दी गई है।

तमाम चर्चाओं के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने यह स्पष्ट किया है कि दिग्विजय सिंह जिस कमेटी के अध्यक्ष बनाए गए हैं वह आंदोलनों के संबंध में है । मकान के इस बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि पार्टी के भीतर  डैमेज कंट्रोल करने के लिए दिग्विजय सिंह की कमेटी काम नहीं करेगी..

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: