Home खेल स्व. एमएस सिंहदेव स्मृति फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन, कैबिनेट मंत्री ने विजेता...

स्व. एमएस सिंहदेव स्मृति फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन, कैबिनेट मंत्री ने विजेता एवं उप विजेताओं को किया पुरस्कृत

बलरामपुर।  छत्तीसगढ़ शासन के कैबिनेट मंत्री टी.एस. सिंहदेव  विकासखण्ड शंकरगढ़ के ग्राम कमारी में स्व. एम.एस. सिंहदेव के स्मृति में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल हुये। इस प्रतियोगिता में क्षेत्र के 40 टीमों ने भाग लिया। फाईनल मैच ग्राम सरगवां एवं घुघरी के बीच खेला गया, जिसमें ग्राम घुघरी की टीम विजेता […]

74

बलरामपुर।  छत्तीसगढ़ शासन के कैबिनेट मंत्री टी.एस. सिंहदेव  विकासखण्ड शंकरगढ़ के ग्राम कमारी में स्व. एम.एस. सिंहदेव के स्मृति में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल हुये। इस प्रतियोगिता में क्षेत्र के 40 टीमों ने भाग लिया। फाईनल मैच ग्राम सरगवां एवं घुघरी के बीच खेला गया, जिसमें ग्राम घुघरी की टीम विजेता एवं सरगवां की टीम उप विजेता रही। फाईनल प्रतियोगिता के पूर्व महिला जुनियर एवं सीनियर वर्ग के बीच मैच खेला गया, जिसमें जुनियर वर्ग विजेता एवं सीनियर वर्ग उप विजेता रही।

स्व. एम.एस. सिंहदेव स्मृति फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में कैबिनेट मंत्री  टी.एस. सिंहदेव ने महिला एवं पुरूष वर्ग के विजेता, उप विजेताओं को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए आयोजक समिति को धन्यवाद दिया। इस प्रतियोगिता मे पुरूषों के साथ-साथ महिलाओं को भी खेल में शामिल करने पर उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता लम्बे समय तक चलते रहना चाहिए, जिससे क्षेत्र के खिलाड़ियों में खेल भावना के प्रति रूचि बनी रहे। उन्होंने कहा कि देश में महिलाओं को मौका देने पर राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खेल फुटबॉल, कबड्डी जैसे अनेक प्रतियोगिताओं में हमारी महिलाएं आगे आ रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने के लिए शासन द्वारा खेल प्राधिकरण बनाने का निर्णय लिया गया है।

प्रतियोगिता के समापन समारोह पर कैबिनेट मंत्री  टी.एस. सिंहदेव ने उपस्थित जन समुदाय से कहा कि प्रदेश सरकार आम नागरिकों के आर्थिक विकास हेतु अनेक योजनाएं चला रही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में हाईकोर्ट से वन अधिकार पत्र वितरण के कार्य पर रोक लगा दी गई है। जैसे ही रोक हटा दी जाएगी, आदिवासी एवं गैर आदिवासी क्षेत्र में जहां 13 दिसम्बर 2005 से पूर्व कब्जाधारियों को पात्रता अनुसार वन अधिकार पत्र का वितरण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि देश में आर्थिक मंदी की स्थिति चल रही है लेकिन छत्तीसगढ़ प्रेदश में आर्थिक मंदी नहीं है। शासन द्वारा आम नागरिकों को राहत पहुंचाने हेतु अनेक कार्य किया जा रहा है। परिवार की स्थिति बेहतर हो इसके लिए शासन द्वारा हर वर्ग के लोगों का राशन कार्ड बनाया जा रहा है, जिसके तहत गरीब परिवार के लोगों को 01 रूपये किलो चावल के साथ चना एवं नमक तथा सामान्य व8र्ग के लोगों को 10 रूपये किलो चावल दिया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री  टी.एस. सिंहदेव ने स्थानीय नागरिकों की मांग पर उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय कमारी में शाला भवन बनाने, खेल हेतु मिनी स्टेडियम तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कमारी को उन्नयन करने की घोषणा की। इस अवसर पर सामरी क्षेत्र के विधायक  चिंतामणी महराज, लुण्ड्रा विधायक डॉ प्रीतम राम ने भी प्रतियोगिता के विजेता एवं उप विजेता टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।