Home जिले कबीर धाम(कवर्धा) भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, घरों और छात्रावासों में घुसा पानी…..प्रशासन...

भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, घरों और छात्रावासों में घुसा पानी…..प्रशासन बेखबर

संजू गुप्ता@कवर्धा। लगातार रात से हो रही बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। शहर सहित वनांचल क्षेत्रों में नदी नाले उफान पर हैं। बोड़ला विकासखण्ड के ग्राम मगरवाड़ा के आश्रित ग्राम अमेरा में नदी अपने पूरे उफान पर है। अमेरा नदी सामान्य से 5 फीट ऊपर बह रहा है, जिससे गांव का […]

संजू गुप्ता@कवर्धा। लगातार रात से हो रही बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। शहर सहित वनांचल क्षेत्रों में नदी नाले उफान पर हैं। बोड़ला विकासखण्ड के ग्राम मगरवाड़ा के आश्रित ग्राम अमेरा में नदी अपने पूरे उफान पर है। अमेरा नदी सामान्य से 5 फीट ऊपर बह रहा है, जिससे गांव का संपर्क अन्य गांव से टूट गया है।

वहीं दूसरी ओर अत्यधिक बारिश की वजह से लोगों के घरों और छात्रावासों में पानी भर गया है। बारिश के पानी ने लोगों के घरों में रखे सामान एवं खाद्य सामग्री को बुरी तरह भीगो दिया है। पूरा इलाका पानी-पानी हो कर डूब गया है, लोग हलाकान हैं पर प्रशासन है नींद से जागता ही नहीं है। अभी तक कोई भी सरकारी नुमाईंदा मौके का जायजा लेने नहीं पहुंच सका है।

भारी बारिश की वजह से कन्या आश्रम में भी पानी भर गया है। राहत की बात है कि लोगों ने मिलकर आश्रम में रहने वाले बच्चों को सुरक्षित आश्रम से बाहर ले आए हैं। इसके अलावा किसानों की फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। बहरहाल प्रशासनिक अमले को सक्रियता दिखाने की आवश्यकता है ताकि लोगों तक जल्द से जल्द राहत पहुंचाया जा सके और जान-माल के नुकसान से बचा जा सके।