Home जिले अधिकारियों, जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च, ग्रामीणों से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान...

अधिकारियों, जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च, ग्रामीणों से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने की अपील

रविकांत तिवारी@ गरियाबंद। फ्लैग मार्च निकालकर मतदान केन्द्रों तक पहुंचे अधिकारी वर्ग के साथ ही जिला बल के सैकड़ों जवानों ने ग्रामीणों से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने की अपील की। जवानों का फ्लैग मार्च देवभोग से शुरू हुआ। जवानों की टीम में शामिल मैनपुर एसडीएम अंकिता सोम,देवभोग एसडीएम भूपेन्द्र साहू,एसडीओपी आशीष कुमार कुंजाम के […]

अधिकारियों, जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च, ग्रामीणों से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने की अपील

रविकांत तिवारी@ गरियाबंद। फ्लैग मार्च निकालकर मतदान केन्द्रों तक पहुंचे अधिकारी वर्ग के साथ ही जिला बल के सैकड़ों जवानों ने ग्रामीणों से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने की अपील की। जवानों का फ्लैग मार्च देवभोग से शुरू हुआ। जवानों की टीम में शामिल मैनपुर एसडीएम अंकिता सोम,देवभोग एसडीएम भूपेन्द्र साहू,एसडीओपी आशीष कुमार कुंजाम के साथ ही थाना प्रभारी सत्येन्द्र सिंह श्याम और नायब तहसीलदार कृष्णमूर्ति दीवान,समीर शर्मा ने ब्लाक के सभी मतदान केन्द्रों तक पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ ही शांतिपूर्ण ढंग से मतदान को संपन्न करने को लेकर ग्रामीणों से अपील किया। डीएसपी श्री आशीष कुंजाम ने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए रिजर्व दल के साथ ही ई-30 के सशस्त्र जवानों की तैनाती रहेगी।

26 बूथों पर रहेगी विशेष नजर
मामले में एसडीओपी आशीष कुंजाम ने बताया कि ब्लाक के 600 से ज्यादा मतदाता वाले 26 ऐसे बूथों को चिन्हांकित किया गया है,जहां देर रात तक चुनाव चलता रहता है। एसडीओपी ने बताया कि तहसील के 20 बूथों को संवेदनशील माना गया है। उन्होंने बताया कि पेट्रोलिंग के लिए बनाई गई 6 टीमों का ध्यान भी इन 20 बूथों पर विशेष रूप से केन्द्रित रहेगा। वहीं बूथों पर प्रत्याशियों की अनावश्यक आवाजाही से कई बार विवाद की स्थिति बन जाती है,ऐसे में इस बार कोशिश रहेगी कि प्रत्याशी बूथों में अनावश्यक आवाजाही न करे,इसके लिए भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। यहां बताना लाजमी होगा कि पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में देवभोग तहसील के 54 पंचायतों के सरपंच,51 पंचायत के 287,जनपद सदस्य के 17 के साथ ही 2 जिला पंचायत सदस्यों के लिए 67601 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वहीं इसके लिए तहसील में 138 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।