Home विशेष धरती पर घट चुकी है पांच ऐसी घटनाएं जिनका वैज्ञानिकों के पास...

धरती पर घट चुकी है पांच ऐसी घटनाएं जिनका वैज्ञानिकों के पास भी नहीं है जवाब… पढ़कर आप भी हो जाएंगे हैरान…

धरती पर ऐसी बहुत सारी घटनाएं होती है जिस पर कभी कभी यकीन करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन हो जाता है. आज हम आपको बताते हैं ऐसी कुछ घटनाएं- 1 . अमेरिका के लोवा में रहने वाले जोन्स नाम के लड़के को आज तक कभी भी भूख नहीं लगी और ना ही उसे प्यास […]

103
धरती पर घट चुकी है पांच ऐसी घटनाएं जिनका वैज्ञानिकों के पास भी नहीं है जवाब पढ़कर आप भी हो जाएंगे हैरान

धरती पर ऐसी बहुत सारी घटनाएं होती है जिस पर कभी कभी यकीन करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन हो जाता है. आज हम आपको बताते हैं ऐसी कुछ घटनाएं-

1 . अमेरिका के लोवा में रहने वाले जोन्स नाम के लड़के को आज तक कभी भी भूख नहीं लगी और ना ही उसे प्यास लगी ये एक अनोखी घटना घटना है और जानकारी के मुताबिक जोन्स जैसा इस दुनिया में कोई और व्यक्ति नहीं है.

2. 2012 में नॉर्वे के तट पर लाखों मरी हुई मछलियां अचानक से आ गई थी लेकिन बाद में वो गायब भी हो गई जिसका खुलासा अभी तक नहीं हो सका है.

3. कभी आपने सुना है जिसे गणित के विषय में कोई रूचि ना हो और अचानक वो रातों रात गणितज्ञ बन जाएं यदि नहीं तो ये बिक्लुल सच है अमेरिका के अलास्का में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ 2002 में एक ऐसी ही घटना घटित हुई इस व्यक्ति का नाम जेसन पैजेंट है जेसन को गणित में बिल्कुल भी रूचि नहीं थी लेकिन एक दिन लुटेरों ने उन्हें ऐसा घूंसा मारा कि उनके ज्ञान के चक्षु खुल गए और उस दिन के बाद से वो गणितज्ञ बन गए.

4. एक 24 वर्षीय व्यक्ति ऐसा था जिसने ये दावा किया था कि वो जो भी करता है उसके साथ पहले से ही वो घटना घटित हो चुकी है. हालांकि व्यक्ति का नाम पूरी तरह से गोपनीय रखा गया है.

5. इंग्लैंड की रहने वाली महिला ने कुछ वर्षों पहले ही यह दावा किया था कि उसे पिछले 30 वर्षों में अब तक करीब 1 हजार बार मौत का अनुभव हो चूका है और इन सब के बाद भी वो जिन्दा है जानकारी के मुताबिक महिला का नाम बेवरली गिलमौर बताया जा रहा है.